ई-बाइक चलाने के प्रस्ताव को एमआईसी देगी मंजूरी

By AV NEWS

सावन की पहली सवारी के बाद बैठक होने की संभावना

रोड चौड़ीकरण से प्रभावित होने वाले लोगों को मुआवजे पर भी हो सकता मंथन

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:महाकाल नगरी उज्जैन में किराए पर ई बाइक दर्शनार्थियों और पर्यटकों को उपलब्ध कराने की योजना को एमआईसी की हरी झंडी का इंतजार है। अगले हफ्ते भगवान महाकाल की पहली सावन सवारी के बाद एमआईसी की बैठक प्रस्तावित है। इसमें इस योजना को हरी झंडी मिल सकती है। रोड चौड़ीकरण से प्रभावित होने वाले लोगों को मुआवजे के प्रस्ताव पर भी एमआईसी मंथन कर कोई निर्णय ले सकती है।

नगर निगम प्रशासन ने एमआईसी की तैयारी शुरू कर दी है। सभवत: यह मंगलवार को महापौर मुकेश टटवाल और निगम आयुक्त आशीष पाठक की उपस्थिति में होगी। विभागों द्वारा इसके लिए प्रस्ताव तैयार करने का सिलिसिला शुरू हो गया है। नगर निगम प्रशासन ने शहर में 150 ई बाइक किराए पर चलाने का निर्णय लिया है। उज्जैन सिटी ट्रांसपोर्ट लिमिटेड की बोर्ड बैठक में इसका प्रस्ताव पास हो चुका है। अब इसे एमआईसी में भेजा जाएगा।

एमआईसी की मंजूरी के बाद इसके लिए शहर में सात स्थानों पर स्टेशन बनाए जाएंगे। निगम की जमीन पर ही ये बनाए जा सकेंगे। इस कारण महापौर परिषद (एमआईसी) को यह प्रस्ताव भेजा जाएगा। वहां से मंजूरी के बाद नगर निगम के साधारण सम्मेलन में रखा जाएगा। मंजूरी के बाद स्टेशन बनाने का काम शुरू हो सकेगा। निगम प्रशासन ने 600 रुपए में पूरे दिन तय समय तक के लिए किराए पर बाइक उपलब्ध कराने का प्रस्ताव तैयार किया है। 300 रुपए में दो घंटे और लगभग 200 रुपए में एक घंटे के लिए बाइक उपलब्ध कराने का प्रस्ताव है। राशि और समय को लेकर भी एमआईसी निर्णय ले सकती है।

तीन नई लग्जरी गाडिय़ां खरीदेगा निगम

नगर निगम प्रशासन महापौर, अध्यक्ष और आयुक्त के लिए तीन नई गाडिय़ां खरीदने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए भी आवश्यक मंजूरी की कवायद की जा रही है। इस बार निगम और अधिक लग्जरी गाडिय़ां खरीदने की कोशिश में है। इसके लिए निगम प्रशासन एमआईसी की भी मंजूरी ले सकता है।कमिश्नर की उपस्थिति में होगी एमआईसी इस बार एमआईसी कमिश्नर आशीष पाठक की उपस्थिति में ही एमआईसी होगी। मंगलवार को पाठक के व्यस्त रहने पर बैठक की तारीख बदली जा सकती है।

Share This Article