MP: जीतू पटवारी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

By AV NEWS

एमपी में कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा चल रही है। इस यात्रा की कमान पार्टी ने सात नेताओं को सौंपी है। सात जगहों से निकल रही इस यात्रा को एक हिस्से में जीतू पटवारी लीड कर रहे हैं। अब पार्टी ने चुनाव को देखते हुए जीतू पटवारी को एक और बड़ी जिम्मेदारी दे दी है। उन्हें प्रदेश में प्रचार समिति का सह अध्यक्ष बनाया गया है।

22 सितंबर को सुबह में यह आदेश जारी हो गया है।दरअसल, जीतू पटवारी इंदौर के राऊ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उन्होंने बहुत कम दिनों में पार्टी में अपनी अलग पहचान बनाई है। जीतू पटवारी कमलनाथ की सरकार में मंत्री भी रहे हैं।

प्रचार समिति के अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया हैं। इसका गठन करीब एक महीने पहले किया गया था। अब जीतू पटवारी को इस समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।उनकी नियुक्ति को एआईसीसी ने रिलीज जारी कर कहा है कि उन्हें तत्काल प्रभाव से को-चेयरमैन बनाया जाता है।

इस समिति में पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह भी हैं। जीतू पटवारी को इसका सह अध्यक्ष बनाए जाने का फैसला चौंकाने वाला है। गौरतलब है कि जीतू पटवारी एमपी में जीतू पटवारी कांग्रेस का चर्चित चेहरा हैं। साथ ही राहुल गांधी के करीबी लोगों में उनकी गिनती होती है। पार्टी की बातों को मुखर होकर अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर रखते हैं।

पूर्व में भी संगठन में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलती रही है। साथ ही इंदौर और प्रदेश के अन्य हिस्सों में वह संघर्षरत भी रहते हैं। जीतू पटवारी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ भी पैदल चले थे। साथ ही गुजरात चुनाव में भी जीतू पटवारी को जिम्मेदारी मिली थी।

Share This Article