MP में आज से सभी शिक्षकों के तबादले शुरू, शिक्षा विभाग का आदेश जारी

By AV NEWS

मध्य प्रदेश के सभी शिक्षकों के लिए एक बुरी खबर है। सभी शिक्षकों के लिए एक आदेश जारी हुआ है कि 16 अगस्त से प्रदेश के शिक्षकों के ट्रांसफर शुरू हो रहे हैं | एमपी के स्कूल की ओर से जारी किया गया है | यह प्रक्रिया 31 अगस्त तक पूरी कर ली जाएगी। ​स्थानांतरण से शिक्षकों की टेंशन बढ़ सकती है।

विभाग की ओर से सभी स्कूल में पर्याप्त शिक्षकों की संख्या को ध्यान में रखते हुए ट्रांसफर किए जा रहे हैं। यानी अब बच्चों को शिक्षकों की कमी के कारण अपनी पढ़ाई से समझौता नहीं करना पड़ेगा।

स्थानांतरण नीति 2022 के तहत फैसला 

इस आदेश के साथ स्कूल शिक्षा विभाग की राज्य एवं जिला स्तर पर अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए स्थानांतरण नीति 2022 भी जारी की गई। इसकी कंडिका 22 में बताया गया है कि जिला संवर्ग के अंर्तजिला (एक जिले से दूसरे जिले) एवं संभागीय संवर्ग के अंतरसंभागीय मानवीय दृषिकोण से अत्यावश्यक स्वैच्छिक स्थानांतरण विभागीय मंत्री के प्रशासकीय अनुमोदन के बाद विभागीय स्थानांतरण नीति 2022 के प्रावधान के अनुसार कंडिका 2.5 में शिथिलता प्रदान करते हुए कंडिका 2.1 में उल्लेखित अवधि के पश्चात किये जा सकेंगे।

चुनाव आयोग ने तबादलों पर लगा रखी है रोक

बता दे कि 31 अगस्त तक चलने वाले मतदाता सूची अपडेशन कार्य के चलते राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर रोक लगा रखी है। इससे 70 हजार कर्मचारी अधिकारी प्रभावित होंगे।वही राज्य सरकार को कलेक्टर का भी तबादला करने के पहले चुनाव आयोग से अनुमति लेनी होगी। वही चार अक्टूबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।

Share This Article