मप्र: 8 सीटों पर आज थम जाएगा प्रचार

By AV News

13 मई को आखिरी चरण की वोटिंग: 8 सीटों पर कुल 74 प्रत्याशी मैदान में

अक्षरविश्व न्यूज . भोपाल मध्य प्रदेश में चौथे चरण में प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है, जिसके लिए आज शाम 6 बजे से प्रचार खत्म हो जाएगा। हालांकि प्रत्याशी स्थानीय नेताओं के साथ डोर टू डोर कैम्पेन कर सकेंगे, चौथे चरण का मतदान 13 मई होना है, जिसके लिए प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर कुल 74 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला जनता ईवीएम में बंद कर देगी।

प्रचार होगा खत्म

मध्य प्रदेश में चार ही चरण में लोकसभा चुनाव थे, ऐसे में चौथे चरण का प्रचार आज खत्म होते ही बाहरी नेताओं को निर्वाचन क्षेत्र छोडऩा होगा, जबकि इसके बाद प्रदेश के सभी बड़े नेता दूसरे प्रदेश के लोकसभा क्षेत्रों में सक्रिय नजर आ सकते हैं। मध्य प्रदेश मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि मतदान खत्म होने के 48 घंटे पहले ही प्रचार बंद करने का प्रावधान है, ऐसे में सभी सीटों पर मतदान की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

सबसे दिलचस्प सीट इंदौर

आखिरी चरण में होने वाली सभी 8 लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। दोनों पार्टियों के बड़े नेताओं ने भी लगातार सभी सीटों पर प्रचार किया है। इन 8 सीटों पर सबसे दिलचस्प सीट इंदौर हो गई है, यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार रहे अक्षय कांति बम ने अपना पर्चा वापस ले लिया था, जिसके बाद इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी मैदान में नहीं हैं, ऐसे में कांग्रेस इंदौर लोकसभा सीट पर नोटा का प्रचार कर रही है, कांग्रेस ने इंदौर में नोटा को वोट करने की अपील की है, वहीं बीजेपी प्रचार में अपना दम लगा रही है। इंदौर के अलावा सभी सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के साथ दूसरे प्रत्याशियों ने भी आखिरी वक्त में पूरा जोर लगाया है ।2019 में इन सभी सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी।

इन सीटों पर होगा मतदान

उज्जैन, इंदौर, देवास, धार, मंदसौर, रतलाम, खरगोन, खंडवा

अब तक 21 सीटों पर हुआ मतदान

मध्य प्रदेश में अब तक तीन चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है, जिनमें 21 सीटों पर मतदान हुआ है, पहले चरण 6 सीटों पर वोटिंग हुई थी, जबकि दूसरे चरण में 8 और तीसरे चरण में 9 सीटों पर वोटिंग हुई थी। अब चौथे चरण में बची हुई 8 सीटों पर भी वोटिंग होगी।

Share This Article