MS DHONI की जगह इस खिलाडी को मिली CSK टीम की कप्तानी

By AV NEWS 1

MS Dhoni ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी

IPL 2024 की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है। इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स ने एक चौकाने वाला फैसला लेते हुए फैंस को तगड़ा झटका दिया है। दरअसल हर सीजन की तरह आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले सभी टीमों के कप्तान ट्रॉफी के साथ फोटोशूट करते हैं। इस सीजन भी ऐसा ही हुआ, जहां सभी 10 टीमों के कप्तान को फोटोशूट के लिए बुलाया गया।

इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी इस तस्वीर में नजर नहीं आए। उनकी जगह टीम के युवा सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को भेजा गया। CSK की ओर से भी अब ये साफ कर दिया गया है कि गायकवाड़ इस सीजन टीम की कप्तानी करेंगे।

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इससे पहले 2022 के सीजन में भी कप्तानी छोड़ी थी, तब रवींद्र जडेजा को कैप्टन बनाया गया था, लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के कारण जडेजा ने बीच सीजन में ही कप्तानी छोड़ दी और फिर से धोनी को कमान संभालनी पड़ी। इसके बाद 2023 सीजन में धोनी ने चेन्नई को अपनी लीडरशिप में 5वीं बार चैंपियन बनाया।

महाराष्ट्र की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले गायकवाड 2020 सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं। अब तक चार सीजन में उन्होंने 52 मैच खेले हैं और 39.07 की औसत और 135.52 के स्ट्राइक रेट से 1797 रन बना चुके हैं।

Share This Article