मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष का हार्ट अटैक से निधन, IND-PK मैच देखने न्यूयॉर्क पहुंचे थे

By AV NEWS

क्रिकेट जगत को बड़ा झटका लगा है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार, अमोल काले न्यूयॉर्क में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्व कप का मैच देखने गए थे। वह मैच देखने के बाद अपने सहयोगियों के साथ स्टेडियम से निकले।

तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उनके साथ एमसीए सचिव अजिंक्य नाइक और शीर्ष परिषद के सदस्य सूरज समत साथ थे।अमोल काले को संदीप पाटिल के बाद एमसीए अध्यक्ष चुना गया था। अक्टूबर 2022 में उन्होंने ये जिम्मेदारी संभाली थी। उन्हें मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन में कई पहल के लिए पहचान मिली।

इसमें अगले सेशन से मुंबई सीनियर मेंस टीम के खिलाड़ियों की मैच फीस को दोगुना करने का फैसला शामिल है। यानी बीसीसीआई की ओर से मेंस टीम के खिलाड़ियों को दी जाने वाली मैच फीस के बराबर ही मुंबई के खिलाड़ियों को मैच फीस मिलेगी। अमोल काले के इस फैसले की काफी सराहना की गई थी।

महाराष्ट्र में विपक्ष के उपनेता जितेंद्र आह्वाड ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। आह्वाड ने एक्स पर लिखा- मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले के निधन की दुखद खबर सुनी। वह अच्छे संगठनकर्ता और क्रिकेट प्रेमी थे। तुम्हारी यह उम्र दुनिया को अलविदा कहने की नहीं थी। यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।

Share This Article