PM मोदी ने फ्लाइट में रामलला का सूर्य तिलक देखा,भावुक हुए

By AV NEWS

नई दिल्‍ली: आज पूरे देश मे रामनवमी का पर्व पूरे उत्‍साह के साथ मनाया जा रहा है। अयोध्‍या में रामलला की प्राण-प्रतिष्‍ठा के बाद पहली बार रामनवमी मनाई जा रही है।

इस अवसर पर रामलला के मस्‍तक को सूर्य किरणों से प्रकाशित किया गया। 500 सालों के इतिहास में पहली बार ऐसा मौका आया है जब रामलला का सूर्य तिलक किया गया है।

आम श्रद्धालुओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी बने। उन्‍होंने असम दौरे के दौरान हवाई जहाज में बैठे-बैठे सूर्य तिलक का लाइव प्रसारण देखा। पीएम ने अपने X हैंडल पर इसकी एक तस्‍वीर साझा की है। इसमें देखा जा सकता है कि कैसे वह अपना जूता उतारकर कुर्सी पर बैठे हुए हैं। उनके हाथ में टैबलेट हैं जिसके जरिये वे सीधा प्रसारण देख रहे हैं। उन्‍होंने अपने दाहिने हाथ को प्रणाम की मुद्रा में सीने से लगा रखा है।

देशवासियों से ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने की अपील की थी

प्रधानमंत्री ने रामनवमी को सुबह से राम मंदिर से जुड़े कई ट्वीट किए हैं। इसमें उन्‍होंने लिखा- ‘दिव्य-भव्य राम मंदिर में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद ये पहली रामनवमी है, जिसमें प्रभु श्री राम के सूर्य तिलक का अलौकिक अवसर भी आया है। दुनियाभर के राम भक्तों से मेरा आग्रह है कि वे इस अद्भुत क्षण का साक्षी जरूर बनें।

यह अनगिनत राम भक्तों के त्याग और तपस्या की पराकाष्ठा का परिणाम है कि आज भारतवासी इस शुभ दिन के साक्षी बने हैं। राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद अब यह समय समर्थ-सक्षम और भव्य-दिव्य भारत के निर्माण के लिए संकल्प लेने का है।

Share This Article