PM मोदी ने पुतिन से फोन पर की बात

By AV NEWS

नयी दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से बात की, यूक्रेन की अपनी हालिया यात्रा से प्राप्त अनुभवों को साझा किया तथा यूक्रेन के साथ संघर्ष के शीघ्र, स्थायी और शांतिपूर्ण समाधान के लिए भारत की दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई. मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि बातचीत में दोनों देशों के बीच विशेष रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के उपायों पर भी चर्चा की गई. पीएम मोदी ने पिछले हफ्ते पोलैंड और यूक्रेन का दौरा किया था.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘रूस-यूक्रेन संघर्ष पर विचारों का आदान-प्रदान किया तथा यूक्रेन की अपनी हालिया यात्रा से प्राप्त अनुभवों को साझा किया. संघर्ष के शीघ्र, स्थायी और शांतिपूर्ण समाधान के लिए भारत की दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई.”पीएम मोदी ने सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को अपनी यूक्रेन यात्रा के बारे में जानकारी दी थी तथा बातचीत और कूटनीति के जरिए क्षेत्र में जल्द शांति बहाल करने के लिए भारत का पूरा समर्थन जताया था.

अपनी यूक्रेन यात्रा के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि यूक्रेन की मेरी यात्रा ऐतिहासिक थी. मैं भारत-यूक्रेन की मित्रता को और प्रगाढ़ बनाने के उद्देश्य से इस महान देश में आया था. राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ बातचीत सार्थक रही. भारत का यह दृढ़ विश्वास है कि शांति हमेशा बनी रहनी चाहिए. मैं यूक्रेन सरकार और लोगों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं.

Share This Article