लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां प्रारंभ

By AV NEWS

मतदाता जागरूकता की विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन लोकसभा चुनाव -2024 के लिए मतदाता सूची के प्रकाशन के साथ ही चुनाव को लेकर गतिविधियां आगे बढऩे लगी है। इसी क्रम में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वीप के तहत आगामी दिनों में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

जिला पंचायत उज्जैन के सीईओ और नोडल अधिकारी स्वीप मृणाल मीना ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन हेतु स्वीप के तहत कैलेण्डर तैयार किया गया है। इसके अनुसार 12 फरवरी को मतदान केन्द्र स्तर पर बीएलओ द्वारा बीएजी को सक्रिय करके वोटर हेल्पलाइन एप/क्यूआर कोर्ड स्केन कर नाम जोडऩे के सम्बन्ध में प्रचार-प्रसार किया जायेगा। मंगलवार 13 फरवरी को समस्त माध्यमिक/हायर सेकेंडरी स्कूल में नोडल प्राचार्य कालिदास कन्या महाविद्यालय और जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा कैम्पस एम्बेसेडर/ईएलसी के माध्यम से मतदाता सूची में नाम जोडऩे हेतु गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। 27 फरवरी को जिला स्तर पर एनजीओ के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चलाने के लिए एनजीओ की बैठक की जायेगी।

स्वच्छता वाहनों से प्रचार-प्रसार

समस्त नगरीय निकायों में नगर निगम उज्जैन और नगर पालिका द्वारा स्वच्छता वाहनों और विभिन्न माध्यमों से मतदाता जागरूकता सम्बन्धी जिंगल्स/मैसेज/गीत का प्रसारण 16 फरवरी से किया जायेगा। 19 फरवरी को विधानसभा क्षेत्रवार रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के द्वारा सोशल मीडिया इंफ्लूएंशर्स के साथ मीटिंग का आयोजन एवं सोशल मीडिया प्लेटफार्म और वाट्सअप ग्रुप के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाएगा। 20 फरवरी को जिला स्तर पर संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय विभाग द्वारा विश्व सामाजिक न्याय दिवस के अवसर पर दिव्यांग/80+ मतदाताओं के लिये विशेष अभियान चलाया जाएगा।

Share This Article