पुरोहित पर भस्म आरती के रुपए मांगने का आरोप, श्रद्धालु ने कलेक्टर से की शिकायत

By AV News

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर में भस्मआरती की अनुमति कराने के नाम पर रुपए मांगने का मामला सामने आया है। मंदिर के पुरोहित पर 1500 रु.मांगने का आरोप लगाते हुए मुंबई की एक श्रद्धालु ने कलेक्टर नीरज सिंह को ईमेल के जरिए शिकायत की है। इसके साथ पुरोहित से फोन पर बात का ऑडियो भी भेजा है। कलेक्टर ने मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक को जांच के आदेश दिए हैं।

मुंबई की रहने वाली मधु शंकर ने कलेक्टर नीरज सिंह को ईमेल के जरिए भेजी गई शिकायत में बताया कि अहमदाबाद के रहने वाले परिचित परिवार के चार लोग 23 मई को भस्म आरती में शामिल होना चाहते थे। 12 मई को मैंने पुरोहित को कॉल किया था। परिचितों को महाकाल मंदिर में भस्म आरती के लिए स्लॉट्स नहीं मिल रहे। चूंकि मैं दो साल पहले उज्जैन आई थी, तो महाकाल मंदिर के पुरोहित राजेंद्र गुरुजी ने ही दर्शन करवाए थे। उस समय करीब 2100 रुपए लिए थे, इसलिए मेरे पास उनका नंबर था। इस बार उन्होंने एक भक्त के लिए 1500 रुपए की डिमांड की। 16 मई को उज्जैन कलेक्टर नीरज सिंह को ईमेल के जरिए शिकायत भेजी है। इसमें समस्या का निदान करने के लिए कहा गया है।

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई
कलेक्टर नीरज सिंह ने बताया कि मुंबई की महिला श्रद्धालु ने शिकायत की है। मंदिर प्रशासक मृणाल मीणा को जांच के आदेश दिए हैं। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। इधर मंदिर के पुरोहित राजेंद्र जोशी का कहना है कि मैंने महिला श्रद्धालु से 1500 रुपए भस्म आरती और पूजन के लिए मांगे थे। उनको बताया कि 200 रुपए भस्म आरती परमिशन और 1300 रुपए पूजन सामग्री और दक्षिणा के लगेंगे।

Share This Article