Republic Day 2023:नेशनल वॉर मेमोरियल पर PM मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

By AV NEWS

राजधानी दिल्ली में आज कड़ी सुरक्षा के बीच गणतंत्र दिवस की परेड का आयोजन किया जा रहा है। आतंकी हमले की खतरे के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में चप्पे चप्पे पर पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान तैनात है और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

अब से कुछ देर पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, तीनों सेनाओं के प्रमुख और चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ मौजूद रहे।राजधानी में अशोका रोड पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। परेड के दौरान करीब 6 हजार जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है, जिसमें दिल्ली पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बल और एनएसजी (NSG) के जवान भी शामिल हैं। इस दौरान 150 CCTV कैमरों से कर्तव्य पथ की निगरानी की जाएगी।

पीएम मोदी ने दी गणतंत्र दिवस की बधाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस पर सभी देशवासियों को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट में कहा कि गणतंत्र दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं। इस बार का यह अवसर इसलिए भी विशेष है, क्योंकि इसे हम आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान मना रहे हैं। देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए हम एकजुट होकर आगे बढ़ें, यही कामना है।

Share This Article