इंदौर : HC के रिटायर्ड जज के साथ 99 हजार रुपए की ठगी

By AV NEWS

इंदौर के खजराना इलाके में एक रिटायर्ड हाईकोर्ट जज, अनिल शर्मा, के साथ 99 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। घटना तब हुई जब जज ने स्विगी पर किए गए ऑर्डर का रिफंड नहीं मिलने पर गूगल से कस्टमर केयर नंबर सर्च किया। गूगल पर मिले नंबर पर कॉल करने वाले शख्स ने रिफंड प्रक्रिया के बहाने जज को झांसे में लिया और कहा कि प्रक्रिया पूरी करने के लिए कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। बातचीत के दौरान उस व्यक्ति ने जज से स्क्रीन शेयरिंग के लिए कहा और एनी-डेस्क एप डाउनलोड करवा लिया।

एप के ज़रिए जज के मोबाइल का रिमोट एक्सेस ले लिया गया और धोखेबाज ने उनके बैंक अकाउंट से 99 हजार रुपए एसबीआई खाते में ट्रांसफर कर दिए। जब खाते से इतनी बड़ी राशि कटने का संदेश जज को मिला, तब उन्हें इस ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने तुरंत साइबर हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया और फिर खजराना पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले की प्राथमिक जांच शुरू कर दी है और आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

इस घटना ने फिर से ऑनलाइन ठगी के बढ़ते मामलों की ओर ध्यान आकर्षित किया है, जहां लोग कस्टमर केयर या अन्य सहायता के लिए गूगल पर नंबर सर्च करने के बाद ठगी का शिकार हो रहे हैं। पुलिस ने लोगों को सतर्क रहने और ऐसे किसी भी संदिग्ध कॉल के झांसे में न आने की सलाह दी है।

Share This Article