Saree For Rakhi: राखी पर इन साड़ियों से बनाएं लुक को ट्रेडिशनल और स्टाइलिश 

By AV NEWS

राखी के लिए पहनने के लिए सबसे अच्छी साड़ी को सेलेक्ट करना और स्टाइल करके पहनना महिलाओं के लिए एक मुश्किल काम रहता है। राखी भाई-बहनों के बीच के बंधन का जश्न मनाने वाला एक विशेष अवसर है, और एक खूबसूरत साड़ी पहनने से उत्सव की भावना बढ़ सकती है। नीचे दिए गए साड़ियों के ऑप्शन शायद महिलाओं की मुश्किल कम कर सकते हैं। 

शिफॉन साड़ी: शिफॉन साड़ियों में कुछ खास होता है। उनकी स्पष्ट और हल्की प्रकृति उन्हें रक्षा बंधन जैसे विशेष अवसरों के लिए महिलाओं के बीच एक लोकप्रिय पसंद बनाती है। नाजुक शिफॉन कपड़े में सुंदर सजावट होती है और इसे खूबसूरती से लपेटा जा सकता है। 

बॉर्डर वर्क साड़ी: अगर आप सिंपल साड़ी डिजाइन की तलाश में हैं तो इसके लिए आप बॉर्डर वर्क साड़ी को स्टाइल कर सकती हैं। इस तरह की साड़ी में आपको बॉर्डर के साथ प्लेन वर्क भी मिलेगा। वरना आप इस साड़ी को हैवी बॉर्डर के साथ प्रिंट करके स्टाइल कर सकती हैं। खास बात यह है कि इसे शादीशुदा कुंवारी लड़कियां भी पहन सकती हैं। इसके साथ कंट्रास्ट ब्लाउज़ और ज्वेलरी को स्टाइल किया जा सकता है।

रफ़ल साड़ी: ट्रेडिशनल के साथ-साथ अगर आप स्टाइलिश दिखना पसंद करती हैं तो इसके लिए रफल साड़ी स्टाइल कर सकती हैं। इस तरह की साड़ी पहनने में बेहद आरामदायक और स्टाइल करने में आसान होती है। इस तरह की साड़ी प्लीट्स बनी हुई आती है। आपको बस इसे हुक से जोड़ना है और आपका साड़ी लुक तैयार है। आप चाहें तो इस साड़ी के साथ बेल्ट को भी स्टाइल कर सकती हैं।

कांजीवरम साड़ी: कांजीवरम साड़ियाँ दक्षिण भारत से उत्पन्न होती हैं और विशेष रूप से त्योहारों और शुभ अवसरों के दौरान भारतीय महिलाओं के बीच पसंदीदा होती हैं। अगर आपको पारंपरिक साड़ियां पसंद हैं, तो कांजीवरम साड़ी को कोई मात नहीं दे सकता। सुनहरे बॉर्डर के साथ आकर्षक रंग संयोजन इस साड़ी को दूसरों से अलग बनाता है।

फ्यूज़न साड़ी: अगर ट्रेडिशनल या बेसिक आपका स्टाइल नहीं है तो इस रक्षाबंधन पर मॉडिश फ्यूजन साड़ी पहनना चुनें। फ्यूज़न साड़ी पारंपरिक भारतीय साड़ी का आधुनिक रूप है। यह उन महिलाओं के बीच एक लोकप्रिय पसंद है जो पारंपरिक टोन के साथ कुछ मॉडर्न पहनना चाहती हैं। फ्यूज़न साड़ियाँ पहनना आसान होता है और ये पहले से सिली हुई भी होती हैं।

कढ़ाई वाली साड़ी: जरी, जरदोजी या रेशम जैसी जटिल कढ़ाई के काम वाली साड़ी आपके फेस्टिव लुक को निखार सकती है। इन साड़ियों में अक्सर अलंकृत बॉर्डर या संपूर्ण डिज़ाइन होते हैं जो उन्हें स्टाइल के साथ राखी मनाने के लिए आदर्श बनाते हैं।

फ्लोरल प्रिंट साड़ी: फ्रेश और मॉडर्न लुक के लिए फ्लोरल प्रिंट वाली साड़ी पर विचार करें। फ्लावर पैटर्न पहनावे में फेस्टिव टच जोड़ सकते हैं। 

हैंडलूम साड़ी: हैंडलूम साड़ियाँ भारतीय वस्त्रों की समृद्ध विरासत का प्रतिनिधित्व करती हैं। चाहे वह चंदेरी, कोटा डोरिया, या माहेश्वरी साड़ी हो, ये हस्तनिर्मित सुन्दर साड़ी आपको राखी समारोह के दौरान अलग दिखा सकती हैं।

Share This Article