सरगना और सप्लायर की तलाश, मुंबई से खाली हाथ लौटी पुलिस टीम

By AV NEWS

एमडी ड्रग तस्कर की रिमाण्ड 15 तक बढ़ी, चुनाव आचार संहिता की वजह से लगातार हो रही है कार्रवाई

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:पिछले दिनों क्राइम ब्रांच व चिमनगंज थाना पुलिस की टीम ने अलग-अलग दबिशों में स्मैक पावडर व एमडी ड्रग्स के साथ 4 तस्करों को पकड़ा था। दोनों मामलों में पुलिस ने तस्करों को कोर्ट में पेश किया जिसमें स्मैक तस्कर 10 अप्रैल तक रिमाण्ड पूरी होने के बाद जेल चले गये वहीं एमडी ड्रग्स तस्कर का रिमाण्ड 12 अप्रैल तक था। उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर पुलिस ने फिर 15 अप्रैल तक रिमाण्ड पर लिया है।

यह था मामला

7-8 अप्रैल को पुलिस ने कार में सवार शमशीर पिता मोहम्मद सादिक मुल्तानी को राजीव नगर क्षेत्र से पकड़कर उसके पास से 307 ग्राम एमडी ड्रग्स कीमत 36 लाख रुपये की जप्त की थी। इसी दिन पुलिस ने कानीपुरा रोड़ पर भी दबिश देकर तीन बदमाशों को स्मेक के साथ गिरफ्तार किया। चारों तस्करों को कोर्ट में पेश करने पर स्मैक के साथ पकड़ाये बदमाशों का 10 अप्रैल तक और मुल्तानी का 12 अप्रैल तक रिमाण्ड मिला।

पुलिस ने 10 अप्रैल को स्मैक तस्करों को जेल भेज दिया जबकि मुल्तानी ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि वह अपने सरगना शोएब के साथ मुंबई से एमडी ड्रग्स लाया था। इस पर पुलिस की एक टीम मुंबई रवाना हुई जहां से खाली हाथ लौट भी आई और मुल्तानी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 15 अप्रैल तक फिर से रिमाण्ड पर लिया है।

राजकोट में मिल रही डाडा की लोकेशन

एमडी ड्रग्स का सप्लायर डाडा अंधेरी मुंबई में रहता था, लेकिन मुल्तानी के पुलिस गिरफ्त में आने व सरगना शोएब के फरार होने की जानकारी पुलिस के मुंबई पहुंचने से पहले उसको मिल गई। यही कारण रहा कि चिमनगंज थाने की पुलिस टीम मुंबई पहुंची उसके पहले डाडा मुंबई से भाग चुका था। एसआई चौहान ने बताया कि डाडा के मोबाइल की लोकेशन राजकोट गुजरात में मिल रही है। मुल्तानी की रिमाण्ड अवधि बढ़ चुकी है अब पुलिस टीम राजकोट जाएगी।

बेकरी संचालक है सरगना….

मामले की जांच कर रहे एसआई आर.आर. चौहान ने बताया कि मुल्तानी तो सरगना का सिर्फ मोहरा है। असली सप्लायर और शहर में एमडी ड्रग्स बेचने वाली गैंग का सरगना शोएब है जो तोपखाना में बेमिसाल बेकरी संचालित करता है। मुल्तानी के पकड़ाने के बाद से ही वह फरार है। शोएब की गिरफ्तारी के लिये अनेक जगह दबिशें दी लेकिन उसका सुराग हाथ नहीं लग रहा है। मुल्तानी ने रिमाण्ड के दौरान पुलिस को बताया कि शोएब ही मुंबई अंधेरी में रहने वाले डाडा नामक सप्लायर का परिचित है। पुलिस टीम डाडा को पकडऩे मुंबई रवाना हुई लेकिन वह भी पुलिस के हाथ नहीं लगा।

सप्लायर और सरगनाओं तक नहीं पहुंच पाती पुलिस

पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर शहर में मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों को माल के साथ पकड़़ किया जाता है, उन्हें रिमाण्ड पर लेकर पूछताछ भी की जाती है लेकिन सरगना और मेन सप्लायर को पुलिस कभी पकड़ नहीं पाती। पिछले दिनों पुलिस ने देवासगेट बस स्टेण्ड से 4 ट्रेवलिंग बैग में भरा 58 किलो मादक पदार्थ डोडा चूरा संगीता व जसपाल से बरामद किया था। उन्होंने पुलिस को बताया था कि उक्त डोडा चूरा मंदसौर के सुवासरा में रहने वाले मुकेश टेलर से खरीदकर लाये थे, लेकिन आज तक मुकेश नहीं पकड़ाया।

इसी तरह उन्हेल पुलिस ने 26 किलो 400 ग्राम डोडा चूरा सड़क से बरामद किया। उस दौरान बाइक सवार बदमाश माल फेंककर भाग गये थे। उक्त बदमाश भी आज तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए और दीपक राय निवासी मोहन नगर व उसके दो साथियों को पुलिस ने ब्राउनशुगर के साथ पकड़ा। उक्त तस्करों ने इंदौर से ब्राउन शुगर लाना कबूला लेकिन पुलिस इंदौर के सप्लायर को भी नहीं पकड़ पाई है।

शोएब की गिरफ्तारी पर खुलेंगे कई राज
पुलिस ने बताया कि बेकरी संचालक शोएब ही शहर में एमडी ड्रग्स का सबसे बड़ा सप्लायर है। बेकरी की आड़ में उसने शहर में एमडी डग््रस का कारोबार फैलाया और मुल्तानी जैसे अनेक लोगों को अपने साथ जोड़कर नशे के आदी लोगों तक उक्त ड्रग्स सप्लाय करता था। पुलिस का कहना है कि शोएब की गिरफ्तारी के बाद शहर में ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश हो सकता है।

Share This Article