चौंकाने वाला मामला: मेन राइजिंग लाइन से अवैध नल कनेक्शन पकड़ा

By AV News

पीएचई के अमले ने काटे 5 कनेक्शन, कॉलोनियों में भी हो रहा सप्लाई

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन पीएचई की मेन राइजिंग लाइन से अवैध नल कनेक्शन लेना प्रतिबंधित है, लेकिन कई लोगों ने इससे ही अवैध कनेक्शन ले लिए और मुफ्त का पानी पी रहे। पीएचई की कार्रवाई में इसका बड़ा खुलासा हुआ है, जिसमें 5 अवैध कनेक्शन काटे गए। इस लाइन से कई प्राइवेट कॉलोनियों में भी अवैध रूप से जल सप्लाई होने का मामला सामने आया है।

आगर रोड पर साहेबखेडी प्लांट से आ रही पीएचई की मैन राइजिंग लाइन नेशनल हाईवे द्वारा माह पहले शिफ्ट की गई थी। आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के सामने अवैध नल कनेक्शन की सूचना मिलने पर सब इंजीनियर अभिषेक रोकड़े के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची और पांच अवैध नल कनेक्शन काटे गए। अमले ने लाइन पर क्लेम लगाकर कनेक्शन बंद किए हैं। नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक और पीएचई के कार्यपालन यंत्री एनके भास्कर के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई।।

कार्रवाई के दौरान उत्तर क्षेत्र के सहायक यंत्री दिलीप नोधाने, इन्दिरा नगर टंकी और साहेबखेडी प्लांट उपयंत्री अभिषेक रोकड़े के नेतृत्व में राकेश नरवरिया कमल, रामेश्वर, योगेश आदि शामिल थे। अधिकारियों के अनुसार मेन राइजिंग लाइन से घरेलू या व्यावसायिक कोई भी कनेक्शन नहीं लिया जा सकता, लेकिन फिर भी लोगों ने अवैध कनेक्शन ले लिए। इतना ही नहीं कॉलोनियों में भी इसी लाइन से कनेक्शन कर पानी प्रदाय किया जा रहा था।

मेडिकल कॉलेज में दो की जगह 24 घंटे पानी

कार्रवाई के दौरान बड़ा खुलासा यह भी हुआ है कि आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज को भी इसी लाइन से कनेक्शन दिया गया है। कॉलेज को 24 घंटे पानी प्रदाय हो रहा था जबकि नियमानुसार 2 घंटे ही पानी प्रदाय किया जा सकता है। पीएचई के अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं। हालांकि इस मामले में विभाग खामोशी से कार्रवाई कर रहा है।

विधायक ने कहा मत करो कार्रवाई…!
इस मामले में पीएचई के अधिकारियों पर राजनीतिक दबाव भी बढ़ रहा है। एक विधायक ने तो दो टूक कह दिया है कि कार्रवाई मत करो। इस दबाव के कारण कई कनेक्शन काटे नहीं जा सके हैं। हालांकि अधिकृत तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की जा रही लेकिन कर्मचारियों के बीच इसकी चर्चा चल रही है।

Share This Article