Saturday, January 28, 2023
HomeदेशShraddha murder case : सीसीटीवी फुटेज में बैग के साथ दिखा आफताब

Shraddha murder case : सीसीटीवी फुटेज में बैग के साथ दिखा आफताब

पुलिस को शक है कि वह श्रद्धा के शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने जा रहा था

श्रद्धा वाकर हत्या मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, एक 26 वर्षीय महिला की कथित रूप से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी और फिर उसके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने 35 टुकड़े कर दिए थे।

पुलिस ने 18 अक्टूबर के सीसीटीवी फुटेज का आकलन किया है जिसमें आफताब को एक बैग ले जाते हुए देखा जा सकता है और यह संदेह है कि वह अपनी प्रेमिका के शरीर के कटे हुए हिस्सों को ठिकाने लगाने जा रहा था.

सीसीटीवी फुटेज में, आफताब ने तीन चक्कर लगाए और पुलिस को संदेह है कि वह शरीर के उन हिस्सों को निपटाने के लिए बैग के साथ बाहर हो सकता है, जिन्हें उसने कई दिनों की अवधि में राष्ट्रीय राजधानी में डंप करने से पहले 300 लीटर फ्रिज में रखा था।

इस बीच, श्रद्धा हत्याकांड में गायब हुए अहम सबूतों का पता लगाने के लिए महरौली के जंगल में दिल्ली पुलिस का तलाशी अभियान लगातार छठे दिन भी जारी रहा।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, आफताब ने पुलिस को बताया कि हत्या के दिन वह ड्रग्स के नशे में था। पूनावाला भांग का सेवन करता था और वाकर नियमित रूप से भांग के सेवन के लिए उसे डाँटता था और शायद उसने अपनी हत्या के दिन भी ऐसा ही किया था।

हत्याकांड की जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की टीमें महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड भेजी गई हैं। मुंबई छोड़ने के बाद, वाकर और पूनावाला ने कई स्थानों की यात्रा की, जहां पुलिस द्वारा यह पता लगाने के लिए दौरा किया जा रहा है कि हत्या को ट्रिगर करने के लिए उन यात्राओं में कुछ तो नहीं हुआ था।

शुक्रवार को हत्या के मामले की जांच कर रही एक टीम ने गुरुग्राम में एक निजी फर्म के कार्यालय का भी दौरा किया, जहां आफताब कार्यरत था। तलाशी के बाद, पुलिस को कार्यालय के आसपास झाड़ियों से एक काले रंग का प्लास्टिक बैग ले जाते देखा गया।

श्रद्धा के दोस्तों और उनके ऑफिस के सहयोगियों के साथ व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट भी सामने आए हैं जो संकेत देते हैं कि वह आफताब द्वारा हिंसा और लगातार पिटाई की शिकार थीं। शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर श्रद्धा की नाक, गर्दन और गाल पर चोट के निशान वाली एक तस्वीर भी सामने आई।

आफताब ने कई बार श्रद्धा के साथ मारपीट की और जब उसने उसके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करने की कोशिश की, तो उसने कथित तौर पर धमकी दी कि अगर उसने उसके खिलाफ शिकायत की तो वह आत्महत्या कर लेगा।

2020 में, श्रद्धा को वसई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें गंभीर पीठ दर्द की शिकायत थी। उसने अपने अवसाद और आफताब के हिंसक व्यवहार के बारे में पिछले साल मुंबई के एक डॉक्टर से भी सलाह ली थी।

“उसने मुझे बताया कि उसका प्रेमी आफ़ताब मामूली कारणों या छोटे झगड़े या गलतफहमी के लिए भी बहुत हिंसक हो गया था, और वह चिंतित थी कि वह उसे या खुद को या उन दोनों को नुकसान पहुँचा सकता है।” उसने उसे यह भी बताया कि उसका प्रेमी “बहुत अजीब व्यवहार कर रहा था” उपनगरीय मलाड में एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल चलाने वाले डॉ प्रणव काबरा ने समाचार एजेंसी को बताया, “देर से” और “हमेशा फोन पर, व्हाट्सएप पर चैटिंग” करता था।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर