किसी ने कचरा गाड़ी समय पर नहीं आने तो किसी ने नालियों की सफाई नहीं होने की शिकायत की

By AV News

वार्ड 54 नागझिरी में आयोजत जनसंवाद शिविर में अफसरों ने सुनी समस्याएं

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन शनिवार को वार्ड क्रमांक 54 नागझिरी में आमजन की समस्याओं के निराकरण के उद्देश्य से जनसंवाद शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नगर पालिका निगम की सभापति कलावती यादव, नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक, संजय अग्रवाल, विमल जैन, मुकेश यादव, संग्राम सिंह भाटी, स्थानीय पार्षद सुगन बाई बाबूलाल बघेला आदि मौजूद थे।

शिविर में निगम सभापति श्रीमती यादव ने कहा कि जनता की समस्याओं का निराकरण के लिए प्रतिवर्ष जनसंवाद शिविर का आयोजन किया जाता है। यह हम सब की जिम्मेदारी है कि आमजन की समस्या का निवारण समय सीमा में किया जाए। एक माह के पश्चात पुन: यहां शिविर लगाया जाएगा ताकि पिछली समस्या के निराकरण के स्थिति की समीक्षा की जा सके और पिछले शिविर के

सभापति श्रीमती यादव ने कहा कि हाल ही में उज्जैन शहर को पीएम स्वनिधि और पीएम आवास में उल्लेखनीय कार्य करने पर अवार्ड मिला है। हम सब निरंतर उज्जैन के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। जनसंवाद शिविर में स्थानीय नागरिक अपनी सभी समस्याओं से संबंधित विभाग के अधिकारी को अवगत कराएं।

जनसंवाद शिविर में समय सीमा में जनता की समस्याओं का निराकरण किया जाता है, साथ ही शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी आम जन को प्रदाय की जाती है। इसलिए जनसंवाद शिविर समस्याओं के निराकरण के लिए एक बहुत अच्छा माध्यम है। सभापति श्रीमती यादव द्वारा स्थानीय नागरिकों की समस्याओं की जानकारी भी ली गई तथा उन्होंने शिविर में लगाई गयी विभिन्न विभागों की टेबल पर पहुंचकर अधिकारियों से प्राप्त हुई शिकायतों की जानकारी प्राप्त की तथा उनका समय पर निरारकण करने के लिए कहा। नगर निगम आयुक्त पाठक ने भी विचार रखे।

कॉलोनी में उद्यान का सौंदर्यीकरण और रखरखाव करवाएं

जनसंवाद शिविर में स्थानीय नागरिकों ने विभिन्न समस्याओं के लिए आवेनद प्रस्तुत किये। क्षिप्रा विहार डी सेक्टर के निवासियों ने आवेदन दिया कि कॉलोनी डॉ. भीमरांव अंबेडकर उद्यान का समुचित विकास किया जाए। नागझिरी में नालियों की साफ-सफाई समय समय पर की जाए। जलप्रदाय काफी कम किया जा रहा है। इसे बढ़ाया जाए।

कचरा गाड़ी नियमित रूप से कॉलोनी में आये। शिवांश एवेन्यू के रहवासियों ने आवेदन दिया कि कॉलोनी में उद्यान का सौंदर्यीकरण और रख रखाव करवाया जाए। साथ ही उद्यान के आसपास तार फेंसिंग करवाई जाए। बैंक ऑफ कॉलोनी निवासी मुकेश कुमार ने आवेदन दिया कि कॉलोनी में पानी की निकासी के लिए नाली की नियमित रूप से सफाई करवायी जाए। इसी प्रकार अन्य रहवासियों ने भी शिविर में आवेदन दिये जिनका संबंधित अधिकारियों द्वारा उचित कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया गया।

Share This Article