SpiceJet की 50% फ्लाइट पर लगे प्रतिबंध को बढ़ाया

By AV NEWS

दिल्ली: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बुधवार को कम लागत वाली एयरलाइन स्पाइसजेट पर 29 अक्टूबर, 2022 तक केवल 50 प्रतिशत प्रस्थान के लिए प्रतिबंध बढ़ा दिया।

DGCA भारत की एयरलाइन और हवाई अड्डा नियामक संस्था है।डीजीसीए ने एक बयान में कहा कि सुरक्षा घटनाओं की संख्या में उल्लेखनीय कमी आई है।

“समीक्षा ने संकेत दिया है कि सुरक्षा घटनाओं की संख्या में उल्लेखनीय कमी आई है। हालांकि, अत्यधिक सावधानी के मामले में सक्षम प्राधिकारी ने निर्णय लिया है कि आदेश में लगाया गया प्रतिबंध ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के अंत तक लागू रहेगा। यानी 29 अक्टूबर, विमान नियम, 1937 के नियम 19ए के तहत प्रदत्त शक्तियों के अनुसार, “बयान पढ़ा।

नागरिक उड्डयन निकाय ने कहा कि इस अवधि के दौरान ग्रीष्मकालीन अनुसूची 2022 के तहत स्वीकृत कुल प्रस्थानों की संख्या के 50 प्रतिशत से अधिक प्रस्थान की संख्या में कोई भी वृद्धि, “डीजीसीए की संतुष्टि के लिए प्रदर्शित करने वाली एयरलाइन के अधीन होगी कि उसके पास है इस तरह की बढ़ी हुई क्षमता को सुरक्षित और कुशलता से चलाने के लिए पर्याप्त तकनीकी सहायता और वित्तीय संसाधन।”

डीजीसीए ने 6 जुलाई को स्पाइसजेट को 19 जून से 18 दिनों में तकनीकी खराबी की कम से कम आठ घटनाओं और उसके विमान में असामान्य रूप से उच्च संख्या में सुरक्षा घटनाओं के बाद कारण बताओ नोटिस जारी किया।संकटग्रस्त एयरलाइन द्वारा अपने 80 से अधिक पायलटों को बिना वेतन के तीन महीने की छुट्टी पर जाने के लिए कहने के एक दिन बाद विकास आता है। इसने कहा कि यह कदम लागत को युक्तिसंगत बनाने के लिए अस्थायी उपाय है।

“यह उपाय, जो स्पाइसजेट की किसी भी कर्मचारी की छंटनी नहीं करने की नीति के अनुरूप है, जिसका एयरलाइन ने कोविड महामारी के चरम के दौरान भी लगातार पालन किया, विमान बेड़े के साथ-साथ पायलट की ताकत को युक्तिसंगत बनाने में मदद करेगा,” गुड़गांव-मुख्यालय वाहक ने एक बयान में कहा।

Share This Article