T20 World Cup 2024 से पाकिस्तान बाहर

By AV NEWS

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का निराशाजनक प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है और टीम टी20 विश्व कप में ग्रुप चरण के अपने अंतिम मैच से पहले ही सुपर आठ चरण की दौड़ से बाहर हो गई है।

बाबर आजम की अगुआई वाली टीम ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में असफल रही, जबकि पहली बार टूर्नामेंट में खेलने उतरी सह मेजबान अमेरिका ने इतिहास रचते हुए सुपर आठ चरण के लिए क्वालिफाई कर लिया।

अमेरिका और आयरलैंड के बीच फ्लोरिडा में खेला जाने वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। अमेरिका को मैच रद्द होने से जहां फायदा हुआ और ग्रुप-ए से भारत के बाद वह सुपर आठ में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई। वहीं, इसका सबसे ज्यादा प्रभाव 2009 की चैंपियन टीम पाकिस्तान पर पड़ा जिसका सफर ग्रुप चरण में ही थम गया। पाकिस्तान के लिए यह काफी निराशाजनक है क्योंकि टीम 2022 की उपविजेता रही थी। इतना ही नहीं उसके नाम पुरुष टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा बार सेमीफाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

पाकिस्तान के फैंस चाहते थे कि आयरलैंड किसी भी तरह अमेरिका को हरा दे जिससे पाकिस्तान की उम्मीदें बनी रहें, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद मुकाबले में टॉस भी नहीं हो सका और उसकी सभी उम्मीदें धूमिल हो गईं।

ग्रुप-ए में भारत तीन मैचों में तीन मैच जीतकर छह अंक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है, जबकि अमेरिका के पांच अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर मौजूद है। पाकिस्तान की टीम तीन मैचों में एक जीत और दो हार के साथ दो अंक लेकर तीसरे स्थान पर है और अगर वह अपना अंतिम ग्रुप मैच जीत भी लेती है तो उसके चार अंक ही होंगे।

Share This Article