Tuesday, February 7, 2023
Homeखेल जगतTEAM INDIA का दूसरा warm-up मैच बारिश के कारण रद्द

TEAM INDIA का दूसरा warm-up मैच बारिश के कारण रद्द

बारिश ने बुधवार को गाबा में टी 20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का दूसरा अभ्यास मैच धो दिया।इससे पहले, बारिश ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एक ही स्थान पर अभ्यास मैच को धो दिया था और तब से मौसम के पूर्वानुमान में सुधार नहीं हुआ है।टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला 23 अक्तूबर (रविवार) को खेला जाएगा।

आईसीसी ने पहले राउंड और सुपर-12 के लिए रिजर्व डे नहीं रखा है। ऐसे में मैच धुलने पर दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए जाएंगे। अगर कुछ देर के लिए बारिश होती है तो ओवर कम हो सकते हैं। कम से कम पांच-पांच ओवर का मुकाबला खेला जा सकता है।

भारत ने सोमवार को गाबा में अपने पहले अभ्यास मैच में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हरा दिया था। केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (50) के अर्द्धशतकों ने भारत को अपने 20 ओवरों में चुनौतीपूर्ण 186/7 पोस्ट करने में मदद की।

जवाब में, ऑस्ट्रेलिया को अंतिम दो ओवरों में 16 रन चाहिए थे, लेकिन हर्षल पटेल ने शानदार 19वें ओवर में केवल पांच रन दिए और कप्तान आरोन फिंच का विकेट लिया, जिन्होंने 54 गेंदों में 76 रन बनाए। विराट कोहली के सीधे हिट से टिम डेविड का शानदार रन आउट।

मोहम्मद शमी तब पूरे मैच में गेंदबाजी नहीं करने के बाद अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आश्चर्यचकित थे और उन्होंने पैट कमिंस को लॉन्ग-ऑन पर कैच कराकर अपनी छाप छोड़ी, जिसकी बदौलत कोहली द्वारा लॉन्ग-ऑन पर एक हाथ से शानदार कैच लपका।

इसके बाद शमी ने अपने आखिरी दो यॉर्कर सही किए और जोश इंगलिस और केन रिचर्डसन को पछाड़ते हुए अंतिम ओवर में भारत के लिए एक संकीर्ण जीत दर्ज की, जिसमें चार विकेट गिरे, जिसमें एश्टन एगर का रन आउट भी शामिल था।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर