ICC टेस्ट Rankings में छाए टीम इंडिया के बॉलर

By AV NEWS

भारतीय बल्लेबाजों की तरह गेंदबाज भी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छाए हुए हैं. इंग्लैंड को नाकों चने चबवाने वाले इंडियन अटैक के तीन सदस्य टॉप-6 में हैं. जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट मैच में रेस्ट के बावजूद नंबर-1 बने हुए हैं. सीरीज में अपने 500 विकेट पूरे करने वाले रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर हैं.

दूसरी ओर, पाकिस्तान का एक भी गेंदबाज मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में भी नहीं है. शाहीन अफरीदी 12वीं रैंकिंग के साथ पाकिस्तान के बेस्ट बॉलर बने हुए हैं.आईसीसी ने बुधवार को ताजा रैंकिंग  जारी की. जसप्रीत बुमराह 867 रेटिंग पॉइंट लेकर दुनिया के पहले पहले और रविचंद्रन अश्विन (846) दूसरे नंबर के गेंदबाज बने हुए हैं. तीसरे नंबर पर कैगिसो रबाडा (834) हैं.

रबाडा के बाद पैट कमिंस (828) और जोश हेजलवुड (818) क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर हैं.अंग्रेजों की हालत खराब करने वाले रवींद्र जडेजा  785 रेटिंग पॉइंट लेकर बॉलर्स की इस रैंकिंग में छठे नंबर पर हैं. जडेजा के बाद प्रबथ जयसूर्या, नाथन लायन, काइल जैमिसन क्रमश: सातवें, आठवें और नौवें नंबर पर हैं. जेम्स एंडरसन अकेले इंग्लिश गेंदबाज हैं, जो टॉप-10 में शामिल हैं.

Share This Article