T20 World Cup 2024:भारत-पाकिस्तान T20 मैच पर आतंकी खतरा

By AV NEWS

मैच पर नरसंहार की धमकी, ‘लोन वूल्फ’ आतंकी अटैक का खतरा

आईसीसी टी20 विश्व कप में 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले पर ISIS के आतंकी हमले का साया मंडरा रहा है.

अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप की शुरुआत कुछ ही दिनों में होनी है और टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले इस खतरे ने फैंस के साथ साथ सुरक्षा एजेंसियों और आईसीसी की दिलों की धड़कने बढ़ा दी है. हालांकि, न्यूयॉर्क गवर्नर कार्यालय के एक बयान के अनुसार, स्थिति पर नजर रखी जा रही है और उनकी जानकारी के अनुसार “इस समय कोई विश्वसनीय सार्वजनिक सुरक्षा खतरा नहीं है.”

मैनहट्टन से 25 मील पूर्व में स्थित आइजनहावर पार्क स्टेडियम 3 से 12 जून तक आठ आईसीसी टी20 विश्व कप मैचों का मेजबान करेगा. न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ काम कर रही हैं कि मैच सुचारू रूप से चले. वहीं इस मामले में आईसीसी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी के एक प्रवक्ता ने इस मामले को लेकर कहा,”कार्यक्रम में सभी की हिफ़ाज़त और संरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है और हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है. हम अपने मेजबान देशों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं और वैश्विक परिदृश्य की लगातार निगरानी और मूल्यांकन करते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमारे आयोजन के लिए पहचाने गए किसी भी जोखिम को कम करने के लिए उचित योजनाएं मौजूद हैं.”

सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, भारत-पाकिस्तान मैच के दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. फैंस को स्टेडियम के मैदान में प्रवेश करने के लिए मेटल डिटेक्टरों से गुजरना होगा. उन्हें बैग/ड्रोन ले जाने की मनाही होगी. आइजनहावर पार्क में पार्किंग भी वीआईपी टिकट धारकों तक ही सीमित होगी.

बता दें, सुरक्षाकर्मी संभावित लोन वुल्फ अटैक को लेकर तैयारी कर रहे हैं. मैच के दौरान पुलिस की मौजूदगी हर जगह होगी. माना जा रहा है कि “नासाउ काउंटी में अब तक की सबसे कड़ी सुरक्षा देखी जाएगी.”

Share This Article