फर्जी दस्तावेज से किया मकान आवंटन प्राधिकरण का थर्ड क्लास बाबू गिरफ्तार

By AV NEWS

मृत स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाती से मिलकर प्रवीण गेहलोत ने तैयार किए थे कूटरचित दस्तावेज

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:उज्जैन विकास प्राधिकरण में पदस्थ थर्ड क्लास बाबू द्वारा लंबे समय से विभाग में रहते हुए फर्जी कामों को अंजाम दिया जा रहा था जिसकी शिकायत अफसरों तक पहुंचने के बाद भी लेनदेन के चलते उस पर कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही थी, लेकिन एक व्यक्ति के शिकायती आवेदन पर पुलिस ने लंबी जांच करने के बाद आखिर में उक्त बाबू के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर उसके साथी के साथ हिरासत में भी ले लिया है।

यह था पूरा मामला:

वर्ष 2012 में विकास प्राधिकरण द्वारा भार्गव नगर में आवासीय योजना लांच की थी। उक्त योजना में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के कोटे में मकानों को आरक्षित रखा गया था।

इस कोटे में मकान प्राप्त करने के लिये आशीष अग्रवाल ने उसके दिवंगत नाना स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सुदामा प्रसाद को जीवित दर्शाते हुए प्राधिकरण के थर्ड क्लास बाबू प्रवीण गेहलोत के साथ सांठगांठ करते हुए कूटरचित दस्तावेज तैयार करवाये और तहसीलदार सुंदर सिंह चौहान के हस्ताक्षर से दिवंगत स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाम से फर्जी आय प्रमाण पत्र भी प्राधिकरण में पेश किया था।

लंबी पूछताछ के दौर के बाद दर्ज हुआ केस

वर्ष 2012 से 2013 के बीच प्राधिकरण में प्रवीण गेहलोत द्वारा किये गये घपले घोटाले की शिकायत माधव नगर थाने में शिकायती आवेदन के माध्यम से की गई थी। वहीं प्राधिकरण के सीईओ संदीप सोनी ने प्रवीण को 18 जनवरी 2024 को सहायक संपदा अधिकारी के पद से हटा दिया था। वहीं दूसरी ओर माधव नगर पुलिस ने प्रवीण के खिलाफ शिकायती आवेदन मिलने के बाद उससे थाने में करीब 5 घंटे तक लंबी पूछताछ भी की गई। हालांकि उस दौरान मामला जांच में था इस कारण पुलिस ने प्रवीण को गिरफ्तार
नहीं किया था।

टीआई बोले…अभी और आरोपी बढ़ेंगे

माधव नगर थाना प्रभारी राकेश कुमार भारती ने बताया कि शिकायती आवेदन की जांच के बाद एसआई पवन वास्केल द्वारा यूडीए के बाबू प्रवीण गेहलोत, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने वाले आशीष अग्रवाल के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 34 के तहत केस दर्ज कर दोनों को हिरासत में लिया गया है। टीआई भारती ने बताया कि फर्जी दस्तावेज तैयार करने में जिन लोगों की भूमिका रही है उनको भी आरोपी बनाया जायेगा। मामले में अभी आरोपियों की संख्या और बढ़ेगी।

Share This Article