इंदौर-मुंबई रूट पर महंगा होगा सफर,टोल की नई दरें 1 सितंबर से होंगी लागू

By AV NEWS

इंदौर-मुंबई रूट पर जाने या आने वाले लोगों के लिए जरूरी खबर है। अब अगले महीने यानी 1 सितंबर से आपके वाहन पर लगने वाले टोल की कीमतों में इजाफा होने वाला है। आपको बता दें कि अगले महीने से लगने वाले टोल के रुपयों में बढ़ोतरी की जा रही है।

इस रूट के सोनवाय और खलघाट टोल प्लाजा के रेट 1 सितंबर से बढ़ जाएंगे और इसी के साथ वाहन चालकों से लिए भी जाएंगे। खलघाट से ज्यादा सोनवाय पर दरों में बढ़ोतरी देखी गई है। आइए हम आपको इस बढ़ी हुई रेटों की जानकारी देते हैं

आपको बता दें कि सोनवाय टोल प्लाजा में कार के सिंगल ट्रिप के जहां 30 रुपए लगते थे इसकी जगह अब बढ़कर 40 रुपए लगेंगे। इतना ही नहीं इस रूट पर बस का टोल भी 100 से बढ़ाकर 135 रुपए कर दिया गया है। लाइट कमर्शियल वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है और कीमतों को बढ़ाकर 50 की जगह 65 रुपए कर दिया गया है।

सोनवाय टोल प्‍लाजा के साथ ही खलघाट टोल नाके पर टोल की रेटों में बढ़ोतरी की गई है। यहां से आने-जानें के लिए एक तरफ से पहले कार को 65 रुपए टोल देना होता था लेकिन इसे बढ़ाकर अब 70 रुपए कर दिया होगा इसलिए अब यानी 1 सितंबर से 70 रुपए देने होंगे। इसी के साथ लाइट कमर्शियल व्हीकल का टोल 115 रुपए से बढ़ाकर 125 रुपए कर दिया गया है। आपको बता दें कि बस का टोल 230 से बढ़ाकर 250 रुपए किया गया है। इन बड़ी हुई रेटों का असर रूट पर सफर करने वाले हर दिन 2 लाख से ज्यादा वाहन चालकों की जेबों पर पड़ने वाला है।

Share This Article