कलेक्टर-SP ने किया यात्रियों की सुविधा के लिये प्रीपेड बूथ का शुभारंभ

By AV NEWS 3

रेलवे स्टेशन के माल गोदाम वाले हिस्से में भी प्रीपेड बूथ

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:रेलवे स्टेशन मेनगेट पर पहले से प्रीपेड बूथ था जिसका रिनोवेशन किया गया है वहीं एक नया प्रीपेड बूथ मालगोदाम पर भी पुलिस द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिये बनाया गया है। उक्त दोनों प्रीपेड बूथ का कलेक्टर नीरज कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा द्वारा फीता काटकर शुभारंभ किया गया। इस दौरान यातायात डीएसपी परिहार भी मौजूद रहे।

महाकाल लोक बनने के बाद देशभर से प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु उज्जैन दर्शन के लिये ट्रेनों से आ रहे हैं। आटो व ई रिक्शा संचालक यात्रियों से मनमाना किराया न वसूलें और उन्हें बताये गये स्थान पर सुरक्षित पहुंचाएं इसके लिये यातायात पुलिस द्वारा पहले से प्रीपेड बूथ महाकाल मंदिर के सामने, हरिफाटक ब्रिज चौराहा और रेलवे स्टेशन पर संचालित हो रहे थे। उक्त प्रीपेड बूथ पतरों से बने थे जिनमें गर्मी के मौसम में बैठकर काम करना मुश्किल था।

पुलिस ने सभी प्रीपेड बूथ को फायबर प्लेट से बनवाकर सर्वसुविधा युक्त बनाया गया वहीं मालगोदाम पर भी नया प्रीपेड बूथ स्थापित किया गया है। सुबह कलेक्टर व एसपी ने रेलवे स्टेशन मेनगेट के सामने स्थित प्रीपेड बूथ का फीता काटकर शुभारंभ किया गया।

यह मिलेंगी सुविधाएं

ट्रेन से स्टेशन पर आने वाले यात्री शहर के किसी भी स्थान पर जाने के लिये सीधे प्रीपेड बूथ पर पहुंचकर पुलिसकर्मी की सहायता ले सकते हैं। पुलिस द्वारा आटो नंबर, किराया आदि की जानकारी देकर यात्री को उसके बताये गये स्थान पर रवाना करते हैं।

आटो चालक को एक पची दी जाती है जिसे यात्री को सुरक्षित छोडऩे के बाद आटो चालक पुन: प्रीपेड बूथ पहुंचकर पुलिसकर्मी को लौटाता है। उक्त प्रक्रिया से आटो या ई रिक्शा चालकों द्वारा यात्रियों से ली जाने वाली मनमानी किराया राशि नहीं वसूल पाते और प्रशासन द्वारा निधारित दर अनुसार ही किराया लेना होता है।

Share This Article