उज्जैन: शिप्रा में कान्ह के दूषित पानी पर पार्षदों का फूटा आक्रोश

By AV NEWS

विधायक और निगम अध्यक्ष की उपस्थिति में महापौर बंगले पर बैठक में अफसरों को लेकर गुस्से में जनप्रतिनिधि

लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा पार्षदों की नाराजगी दूर करने की कवायद

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:लोकसभा चुनाव पास आने के बाद भी चुनावी रैली और प्रचार से भाजपा पार्षदों की दूरी ने संगठन की नींद उड़ा दी है। आज सोमवार सुबह महापौर बंगले पर विधायक और निगम अध्यक्ष की उपस्थिति में पार्षद दल की आपात बैठक बुलाई गई, जिसमें कई पार्षदों का आक्रोश फूट पड़ा। अधिकतर का कहना था, वार्ड में जरूरी काम ही नहीं हो रहे तो लोगों को मुंह कैसे दिखाएं।

उज्जैन संसदीय सीट के लिए वोटिंग 13 मई को होना है और प्रचार खत्म होने में मुश्किल से एक माह का समय बचा है। सूत्रों के अनुसार भाजपा की चुनावी रैलियों से पार्टी के पार्षदों ने दूरी बना ली है। वे अपने क्षेत्र में लोगों के पास पार्टी के पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित करने भी नहीं जा पा रहे। यह बात संगठन में स्थानीय स्तर से ऊपर तक पहुंची है। इस पर केंद्रीय और प्रदेश संगठन स्तर तक हलचल मची है।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के निर्देश पर सोमवार सुबह महापौर मुकेश टटवाल के बंगले पर पार्षदों की आपात बैठक बुलाई गई, जिसमें विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, निगम अध्यक्ष कलावती यादव, नगर अध्यक्ष विवेक जोशी, एमआईसी सदस्य और पार्षद शामिल हुए। एमआईसी सदस्यों सहित पार्षदों ने कहा हमारे क्षेत्र में काम ही नहीं हो रहे तो लोगों के पास वोट देने के लिए किस मुंह से जाएं। हमारे ही वार्डों में कचरा गाडिय़ां नहीं पहुंच रहीं, सड़कों की बंद लाइटें ठीक नहीं हो रहीं।

इससे क्षेत्र के लोग आक्रोशित हैं। इस कारण चुनाव प्रचार की रैली में जाने से लोगों की शिकायतें ही सुनना पड़ेंगी। पार्टी में भी सभी को समस्या बता रहे, लेकिन कोई सुनने को ही तैयार नहीं। बैठक में एमआईसी सदस्य प्रकाश शर्मा, योगेश्वरी राठौर, शिवेंद्र तिवारी, सत्यनारायण चौहान, कैलाश प्रजापत, रजत मेहता, पार्षद गजेंद्र हिरवे, हेमंत गेहलोत, बबीता घनश्याम गौड़, आदि उपस्थित थे।

निगमायुक्त फोन ही नहीं उठाते….

अधिकतर पार्षदों ने कहा कचरा गाडिय़ां जब नहीं आती तो निगमायुक्त को फोन करते हैं, लेकिन वे अक्सर फोन ही नहीं उठाते। बार बार मोबाइल करने पर मुश्किल से उठाते हैं। इससे हम समस्या को दूर करने की बात ही प्रशासन तक पहुंचा नहीं पाते। विधायक कालूहेडा ने कहा जल्द ही समस्याओं को लेकर अलग से भी बैठक रखेंगे।

निर्माण कार्य अभी नहीं, लेकिन मूलभूत काम हों फिर मिल रहा कान्ह का पानी

जल कार्य समिति प्रभारी प्रकाश शर्मा ने कहा कायथखेड़ी में कान्ह पर बने बैराज से गेट खुले हुए हैं। इस कारण काफी मात्रा में दूषित पानी शनि मंदिर, त्रिवेणी बैराज की तरफ आ रहा है। इससे पेयजल संकट की स्थिति भी बन रही। उन्होंने इसके फोटो और वीडियो भी बताए।

मुझे क्यों नहीं बताई समस्याएं

निगम अध्यक्ष यादव ने कहा आप लोगों ने अभी तक मुझे ये समस्याएं क्यों नहीं बताई। पार्षदों ने कहा महापौर, निगम आयुक्त और पार्टी स्तर पर ये बातें बता चुके हैं, लेकिन कोई हमारी बात ही नहीं सुनता। यादव ने कहा स्ट्रीट लाइट ठीक करने का काम एक दो दिन में शुरू हो जाएगा।

चाय नाश्ते पर बुलाया था

सभी पार्षदों को चाय नाश्ते पर बुलाया था। पार्टी की गतिविधियों और चुनाव तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। सभी ने अपनी-अपनी बात रखी है।-मुकेश टटवाल, महापौर

Share This Article