विवि के कुलपति बोले-नहीं देखी मैंने फिल्म

By AV NEWS 1

महर्षि पाणिनि संस्कृत विश्वविद्यालय की मीटिंग हैक और आपत्तिजनक फिल्म का मामला

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:महर्षि महर्षि पाणिनि संस्कृत विश्वविद्यालय की मीटिंग हैक कर किसी शरारती ने अश्लील फिल्म चला दी। इस दौरान मीटिंग से जुड़े देश भर के विद्वान शर्मिंदा हो उठे। हालांकि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विजयकुमार सीजी इसे नहीं देख सके। इस घटना के बाद शनिवार को पहले डमी मीटिंग की गई।

महर्षि पाणिनि संस्कृत विश्वविद्यालय की जूम मीटिंग के दौरान यह शर्मसार घटना हो गई। यह विश्वविद्यालय का पहला ऐसा मामला है जब 13 अप्रैल को जूम मीटिंग में बनारस के एक विद्वान का वेदांत उपनिषद पर व्याख्यान चल रहा था। अचानक किसी ने जूम एप की मीटिंग हैक कर ली और उस पर अश्लील फिल्म चला दी। इससे देश भर के विद्वान पहले चकित रह गए फिर उन्होंने नाराजी जताई। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पड़ताल की तो पता चला किसी ने मीटिंग ही हैक कर ली थी। कुलपति प्रो. सीजी ने बताया मामले की शिकायत जूम एप को दर्ज कराई गई है। इस घटना के बाद अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है।

पहले कभी नहीं हुआ ऐसा…

कुलपति प्रो. सीजी ने बताया पहले कभी ऐसा नहीं हुआ। विश्वविद्यालय की देशव्यापी मीटिंग हमेशा जूम एप पर ही होती है। हर सप्ताह यह मीटिंग होती है। इस कारण सब रूटीन में ही चल रहा था। कुलपति ने बताया वे प्रवास पर थे और कुछ देर के लिए ही मीटिंग से जुड़े। जब अश्लील फिल्म चली तब वे मीटिंग से हट चुके थे। बाद में इसकी सूचना मिली। विश्वविद्यालय की आईटी शाखा में पूछताछ की गई तो पता चला किसी ने मीटिंग हैक कर ली थी। जूम एप पर संपर्क कर तत्काल इसकी शिकायत दर्ज कराई।

कई विद्वान सुन रहे थे लेक्चर

विश्वविद्यालय की जूम मीटिंग में वेदांत पर लेक्चर चल रहा था। इस कारण कई विद्वान इससे जुड़े हुए थे। अचानक फिल्म चली तो सभी सनन रह गए। प्रोफेसरों ने तत्काल खुद को जूम एप से रिमूव किया। इस घटना के बाद विवि प्रशासन पहले डमी मीटिंग करा रहा है।

मैं उस समय कनेक्ट नहीं था

यह सही है कि 13 अप्रैल को जूम मीटिंग के दौरान कोई अश्लील फिल्म चल गई थी। मैं उस समय प्रवास पर था और थोड़ी देर के लिए मीटिंग से जुड़ा था। जब अश्लील फिल्म चली, मैं मीटिंग से अलग हो चुका था। हमने घटना की शिकायत जूम एप कंपनी पर दर्ज कराई है।-प्रो. विजयकुमार सीजी, कुलपति महर्षि पाणिनि संस्कृत विश्वविद्यालय, उज्जैन

Share This Article