शहर में अजीब पेयजल संकट..जलप्रदाय के साथ चलेंगे टैंकर!

By AV NEWS

मक्सी रोड क्षेत्र में टैंकरों से पेयजल सप्लाई की तैयारी

लोग हो रहे परेशान, पीएचई अब महापौर और नगर निगम प्रशासन को देगा प्रस्ताव

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:गर्मी के तेवर के साथ शहर में अजीब पेयजल संकट खड़ा हो गया है। जिस दिन जलप्रदाय का टर्न होगा, उस दिन कुछ क्षेत्रों में पानी के टैंकर भी चलेंगे। दरअसल, पीएचई द्वारा मक्सी रोड क्षेत्र के उन घरों तक टैंकरों से पानी उपलब्ध कराने की तैयारी कर रहा है, जहां पानी की लाइन ही नहीं है। इसके लिए जल्द ही महापौर और निगम प्रशासन को प्रस्ताव दिया जा सकता है।

मक्सी रोड क्षेत्र में नीमनवासा, बंजारा बस्ती, झुगी झोपड़ी, आलू गोदाम सहित कई इलाके ऐसे हैं जहां पीएचई की अब तक लाइन ही डाली नहीं जा सकी है। इन क्षेत्रों में पीने के पानी की समस्या खड़ी हो गई है। लोग नगर निगम प्रशासन पर दबाव बना रहे हैं कि किसी तरह उन तक भी पानी पहुंच जाए। जल कार्य समिति के प्रभारी प्रकाश शर्मा ने बताया मक्सी रोड के कई क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई लाइन नहीं है। इस कारण पेयजल की आपूर्ति नहीं ही पा रही है। लोगों को पेयजल के लिए।परेशान न होना पड़े, इसके लिए टैंकरों से पानी सप्लाई किया जाएगा।

बता दें कि शहर के प्रमुख जलस्त्रोत गंभीर डेम का जलस्तर कम होने के बाद शहर में एक दिन छोड़कर जलप्रदाय किया जा रहा है। इसमें एक दिन उज्जैन उत्तर, अगले दिन उज्जैन दक्षिण में जप्रदाय होता है।

कमल कॉलोनी में भी संकट

अंकपात रोड स्थित कमल कॉलोनी में भी पेयजल संकट के हालात से लोगों को झूझना पड़ रहा है। दरअसल, क्षेत्र की लाइन जोडऩे का काम नहीं हो सका है। टाटा द्वारा लाइन डालने के कार्य के कारण यह पेयजल आपूर्ति नहीं हो पा रही। इस कारण क्षेत्रीय लोग परेशान हो रहे। जल कार्य समिति प्रभारी शर्मा ने कहा लाइन जोडऩे का काम जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है।

Share This Article