World Test Championship का फाइनल साउथम्पटन में खेला जाएगा ,ICC ने लगाई मुहर

By AV NEWS

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला लॉर्ड्स के बदले साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेला जाएगा। इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी जानकारी दी थी।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि कर दी थी कि भारत 18 से 22 जून तक साउथम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल का मुकाबला खेलेगा। दरअसल, इससे पहले तक खबर थी कि डब्ल्यूटीसी का खिताबी मुकाबला 18 जून को क्रिकेट का मक्का कहे जाने लंदन के लॉर्ड्स पर खेला जाएगा।

वहीं, बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा था, ‘कोरोना को ध्यान में रखते हुए आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेला 18 जून जाएगा।’ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भारत 520 अंक (72.2%) के साथ पहले नंबर पर काबिज है। वहीं, न्यूजीलैंड 420 अंक (70.0 %) के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया 332 अंकों (69.2) के साथ तीसरे नंबर पर रही और फाइनल में जगह बनाने से चूक गया।

बता दें कि भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा और आखिरी टेस्ट तीन दिन में ही जीतकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। इस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी। अगर यह मुकाबला ड्रॉ पर भी छूटता तो भारतीय टीम क्वालीफाई कर जाती।

Share This Article