अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होगा डे-नाइट टेस्ट मैच

By AV NEWS

इंग्लैंड को अगले साल जनवरी से मार्च तक पांच टेस्ट और सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करना है, इस दौरान अहमदाबाद में डे-नाइट टेस्ट मैच भी खेला जाएगा। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इसकी जानकारी दी। 24 फरवरी से मोटेरा स्टेडियम इस मैच का साक्षी बनेगा।

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के इनडोर अकादमी का उद्घाटन करने पहुंचे जय शाह ने जानकारी दी, ‘7 फरवरी को होने वाला पहला टेस्ट और 24 फरवरी से डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी मोटेरा स्टेडियम करेगा।

भारत-इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज के पांच मैच इसी स्टेडियम पर ही खेले जाएंगे।’ इंग्लैंड के भारत दौरे से ही देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी, जो मार्च 2020 में कोरोना काल में दक्षिण अफ्रीका के घरेलू सीरीज रद्द होने से थम गई थी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया 2021 का पहला मैच वहीं खेलेगी, फिर इस घरेलू सीरीज का आगाज होगा।पहले तीन संभावित स्थल अहमदाबाद, धर्मशाला और कोलकाता पर भी विचार हो रहा था। उस दौरान बीसीसआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्होंने अभी अंतिम फैसला नहीं किया है। कुछ अस्थाई योजना बनाई है, लेकिन अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। हमारे पास अब भी चार महीने का समय है।’

Share This Article