इंदौर को एक और Vande Bharat की सौगात मिलेगी

By AV NEWS

इंदौर को एक और वंदेभारत की सौगात मिलेगी

अक्षरविश्व न्यूज. इंदौर:इंदौर को जल्द ही दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल सकती हैं। आपको बता दें इंदौर को वंदे भारत की सौगात मिलने के बाद इंदौर से उधना गुजरात जाने वालों का सफर बेहद आसान हो जाएगा। यह ट्रेन सूरत, वडोदरा, रतलाम और उज्जैन होते हुए अपने गंतव्य पर पहुंचेगी। प्रेजेंट में इंदौर से भोपाल के बीच वंदे भारत ट्रेनें चलाई जा रही हैं। लेकिन अब दूसरी वंदे भारत जल्द ही इंदौर से उधना तक चलाई जा सकती है। यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलाई जाएगी।

टाइम शेड्यूल फाइनल

रेलवे सलाहकार नागेश नामजोशी का कहना है कि उधना सूरत के पास का स्टेशन है। ट्रेन की समय सारणी भी फाइनल हो चुकी है। यह ट्रेन इंदौर से सुबह 5 बजकर 50 मिनट पर चलेगी और दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर उधना पहुंचेगी। वापसी में दोपहर 1 बजकर 55 मिनट पर उधना से चलकर रात 9 बजकर 30 मिनट पर इंदौर पहुंचेगी।

26 से 28 अगस्त तक ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल

सूरत यार्ड में नान-इंटरलाकिंग कार्य के कारण 26 से 28 अगस्त तक ब्लॉक लिया जाएगा। यह ब्लॉक सूरत-उधना तीसरी लाइन के कार्य के लिए लिया जा रहा है। इस कार्य के कारण पश्चिम रेलवे की 14 ट्रेनें निरस्त रहेंगी। वहीं दौंड-इंदौर एक्सप्रेस वाया कल्याण-भुसावल-इटारसी-संत हिरदाराम नगर-इंदौर चलेगी। मुंबई से 26 अगस्त को चलने वाली मुंबई सेंट्रल-इंदौर एक्सप्रेस और 27 अगस्त को इंदौर से चलने वाली इंदौर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन निरस्त रहेगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस में खास

नई सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन गति, सुरक्षा और सर्विस के मामले में अन्य ट्रेनों से अलग है। चेन्नई स्थित इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में केवल 18 महीनों में इसे तैयार किया गया है। वंदे भारत एक्सप्रेस 160 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति तक चल सकती है। यह कुछ ही सेकेंड में 100 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है।

Share This Article