इंदौर जिले की 9 सीटों पर 94 उम्मीदवार मैदान में

By AV NEWS

विधानसभा चुनाव को लेकर 2 नवम्बर तक नाम वापसी का समय पूरा हो जाने के बाद अब इंदौर की तस्वीर पूरी तरह स्पष्ट हो गई है। मुख्य पार्टी भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशियों को लेकर जो मान-मनौव्वल चल रही थी वह इस बार खास काम नहीं आई।

विधानसभा-3 के बागी हुए भाजपा प्रत्याशी अखिलेश शाह ने आखिरकार अंतिम दिन अपना नामांकन वापस ले लिया। दूसरी ओर देपालपुर से भाजपा के बागी प्रत्याशी राजेंद्र चौधरी मैदान में हैं। वहीं महू में भी कांग्रेस से बागी प्रत्याशी अंतर सिंह भी निर्दलीय के रूप में मैदान में हैं।

ऐसे में अब संभव है कि इन दोनों सीटों त्रिकोणीय मुकाबला होगा और दोनों मुख्य पार्टियों के प्रत्याशियों के गणित भी बिगड़ेंगे। इंदौर की 9 सीटों पर अब कुल 94 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से सबसे ज्यादा 17 उम्मीदवार इंदारै-5 से और सबसे कम 6 उम्मीदवार इंदौर-1 से किला लड़ा रहे हैं।

गुरुवार तो नामांकन वापसी की तारीख निकलने के बाद अब स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हुई हैं। इसमें इस बार इंदौर-1 से 15, इंदौर-2 से 11, इंदौर-3 से 10, इंदौर-4 से 13, इंदौर-5 से 18, राऊ से 13, महू से 17, देपालपुर से 17 और सांवेर से 10 प्रत्याशी मैदान में हैं। ये प्रत्याशी भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, आजाद समाज पार्टी, जनता कांग्रेस, रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया, आम अधिकार पार्टी, हिन्दू महासभा. आजाद समाज पार्टी, आम भारतीय पार्टी व अन्य पार्टियों से हैं।

Share This Article