इंदौर में 73.75 प्रतिशत मतदान हुआ

By AV NEWS

मप्र विधानसभा चुनाव के लिए इंदौर में भी मतदान का उत्साह देखते ही बना। स्वच्छता में नंबर वन इंदौर ने सुबह से ही मतदान के लिए लाइनें लगाना शुरू कर दीं थी।

सुबह मतदान का प्रतिशत अपेक्षाकृत कम रहा जो दिन चढ़ने के साथ चढ़ता गया। युवा, बुजुर्ग और महिलाएं भी बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए पहुंचे। लोग अपने पूरे परिवार के साथ मतदान केंद्रों तक आ रहे थे।

सुबह साइकिलिंग, मार्निंग वाक और रनिंग करने वालों ने सबसे पहले वोट डाले। सुबह के सत्रों में मतदान का प्रतिशत कम रहा जो दिन चढ़ने के साथ बढ़ता गया। शाम पांच बजे तक 66.3 प्रतिशत मतदान हो चुका था। सुबह 9 बजे सिर्फ 6.52 प्रतिशत मतदान हुआ था जो 11 बजे 23.5 प्रतिशत, 1 बजे 39.4 प्रतिशत, 3 बजे 53.1 प्रतिशत, 5 बजे 66.3 प्रतिशत तक पहुंचा।

रात 10 बजे 73.75 प्रतिशत मतदान के साथ यह गणना पिछली बार से अधिक मतदान के साथ समाप्त हुई। कई जगह विवाद हुए और पुलिस को बल भी प्रयोग करना पड़ा। इंदौर जिले की नौ सीटों पर कुल 92 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

इंदौर विधानसभा तीन में दो जगह फर्जी मतदान की शिकायत कांग्रेस प्रत्याशी पिंटू जोशी ने की है। इंदौर विधानसभा तीन की गाड़ी अड्डा हरिजन कॉलोनी के बूथ पर फर्जी मतदाता पकड़ाया। कांग्रेस प्रत्याशी दीपक पिंटू जोशी ने फर्जी मतदाताओं की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है।

Share This Article