Tuesday, February 7, 2023
Homeदेशकोरोना पर आज PM मोदी करेंगे उच्चस्तरीय बैठक

कोरोना पर आज PM मोदी करेंगे उच्चस्तरीय बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर एक उच्च स्तरीय बैठक में देश में कोविड-19 से संबंधित स्थिति और संबंधित पहलुओं की समीक्षा बैठक करेंगे, क्योंकि कोविड-19 के बीएफ.7 वेरिएंट ने वैश्विक स्तर पर चिंता जताई है।

कल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, मनसुख मंडाविया ने दुनिया भर में COVID-19 के मामलों की बढ़ती संख्या पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

एविएशन प्रोटोकॉल में कोई बदलाव नहीं

डॉ. वीके पॉल ने कहा, “अभी तक विमानन के संबंध में कोई बदलाव नहीं हुआ है, अगर आप भीड़-भाड़ वाली जगह, घर के अंदर या बाहर हैं तो मास्क का उपयोग करें। कॉमरेडिटी वाले या अधिक उम्र के लोगों के लिए यह सब अधिक महत्वपूर्ण है।” COVID पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की बैठक के बाद सदस्य-स्वास्थ्य, NITI Aayog।

“केवल 27-28% लोगों ने एहतियाती खुराक ली है। हम दूसरों से, विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों से एहतियाती खुराक लेने की अपील करते हैं। एहतियाती खुराक सभी के लिए अनिवार्य और निर्देशित है।” उन्होंने आगे जोड़ा।

बैठक में डॉ. वी के पॉल, सदस्य, नीति आयोग; डॉ. एन.के. अरोड़ा, अध्यक्ष कोविड-19 वर्किंग ग्रुप एनटीएजीआई; डॉ. राजीव बहल, डीजी-आईसीएमआर; डॉ. राजेश गोखले, सचिव, जैव प्रौद्योगिकी विभाग और डॉ. अतुल गोयल, डीजीएचएस, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय।

जापान, अमेरिका, कोरिया, ब्राजील और चीन में मामलों में अचानक तेजी को देखते हुए, भारतीय SARS-CoV-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (INSACOG) के माध्यम से वेरिएंट को ट्रैक करने के लिए पॉजिटिव केस सैंपल के पूरे जीनोम अनुक्रमण को तैयार करना आवश्यक है। नेटवर्क, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखता है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर