कोरोना में पहल: असमर्थ परिवार के सदस्य के अंतिम संस्कार का बीड़ा उठाया शाह ने

By AV NEWS

शहर में अब किसी गरीब परिवार को अंतिम संस्कार के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं

उज्जैन।कोरोना के चलते उज्जैन शहर में मध्यम, गरीब, मजदूर वर्ग जिनके परिवार के सदस्य के मौत के बाद होने वाले लकड़ी कंडों का खर्च विश्व हिन्दू महासंघ के जिलाध्यक्ष व हिन्दूवादी नेता देवेन्द्र शाह (लाला) ने निजी खर्च से वहन करने का बीड़ा उठाया है। देवेन्द्र शाह लाला ने बताया कि इंसानियत को जीवित रखने हेतु आगे आकर शहर हित में इस पुनीत कार्य की शुरूआत की है।

राशन भोजन की व्यवस्था तो कई सामाजिक संस्था कर रहीं है परंतु इस ओर कई परिवार अंतिम संस्कार के खर्च के दर्द से बचने हेतु विद्युत में दाह संस्कार कर चले जाते है। ऐसे में अब कहीं भी ऐसे परिवार हो तो तुरंत 8435839888, 6232888100 पर संपर्क करें। अतिशीघ्र उनके विधिवत अंतिम संस्कार की व्यवस्था हमारी टीम द्वारा की जाएगी व असहाय परिवार अपने स्वजन के विधिवत अंतिम संस्कार हेतु वंचित नहीं रहेगा। उल्लेखनीय है शहर के इस गंभीर कोरोना काल में कई समाजसेवी आगे आकर योगदान दे रहे है जो इतिहास में याद रखा जाएगा।

10 लोगों की टीम पांच से दस लोगों की करेगी मदद
शाह ने बताया कि 10 लोगों की टीम बनाई गई है। जो सूचना मिलते ही सक्रिय हो जाएगी। एक दिन में पांच से दस लोगों की मदद वे कर सकते हैं। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। ताकि किसी परिवार को परेशान न होना पड़े।

माधव नगर अस्पताल में जरूरतमंदों के काम आएगी, ब्लड स्टोरेज मशीन

उज्जैन। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के आव्हान मैं कोरोना वालेंटियर दान की श्रेणी में प्रथम पंजीयन कर दीपज्योति वेलफेयर सोसायटी द्वारा ब्लड स्टोरेज मशीन भेंट की गई। सोसायटी अध्यक्ष दीपक जैन द्वारा जिला पंचायत सीईओ अंकित अस्थाना एवं जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक सचिन सिंपी को ब्लड स्टोरेज मशीन भेंट की गई जो माधव नगर अस्पताल में जरूरतमंदों के काम आएगी। दीपक जैन ने बताया कि आगे भी इस अभियान में संस्था द्वारा मेडिकल उपकरण की व्यवस्था की जाएगी। इस अवसर पर सोसायटी सदस्यग उपस्थित रहे।

दो असमर्थ विद्यार्थियों को आजीवन नि:शुल्क अध्ययन करवाएंगे

उज्जैन। उज्जैन शहर के ही नहीं अपितु देश विदेश में ख्याति प्राप्त ज्योतिर्विद, कई पंचांगों एवं ग्रंथों का निर्माण करने वाले पंचांगकर्ता पं. श्यामनारायण व्यास की तेरहवीं के दिन उनके पुत्रों ने एक अच्छी पहल करते हुए ुसंकल्प लिया। उनके दो पुत्र पं चेतन्य व्यास एवं पं. चंदन व्यास ने अपने पिता के दिए संस्कारों को महत्व देकर एवं पिता द्वारा प्रद्दत परमार्थ सेवा को ध्यान में रख कर उनकी तेरहवीं के दिन दो असमर्थ छात्र छात्राओं को आजीवन नि:शुल्क अध्ययन करवाने का संकल्प लिया। इसके साथ ही गुमानदेव हनुमान मंदिर पर नि:शुल्क अन्नक्षेत्र एवं प्रति वर्ष 108 त्रिवेणी वृक्षों का रोपण करने का संकल्प लिया जो ऑक्सीजन ज्यादा देते हैं एवं अन्य लोगों को भी प्रेरित किया है। साथ ही जन मानस के लिए शीतल जल की व्यवस्था हेतु वाटर कूलर तथा कई पारमार्थिक कार्य करने का संकल्प लिया। उनके पुत्रो ने बताया की पिताजी जो बर्ष भर धार्मिक सामाजिक पारमार्थिक कार्य करते थे। उन आयोजनों का स्वरूप और भी बेहतर कर प्रस्तुत करने का प्रयास करेंगे।

Share This Article