गोवा आ रही फ्लाइट में बम की सूचना

By AV NEWS

मॉस्को से 240 यात्रियों को लेकर गोवा जाने वाली एक चार्टर्ड फ्लाइट को 21 जनवरी की तड़के उज्बेकिस्तान के लिए डायवर्ट किया गया था, जब राज्य के डाबोलिम हवाईअड्डे पर अधिकारियों को एक ईमेल मिला था, जिसमें दावा किया गया था कि विमान में बम है। दो सप्ताह से भी कम समय में मॉस्को-गोवा मार्ग पर एक ही एयरलाइन से जुड़ी यह दूसरी ऐसी घटना है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रूसी एयरलाइन अजुर एयर द्वारा संचालित विमान को सुबह सवा चार बजे दक्षिण गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरना था।

“उड़ान (AZV2463) को डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक के कार्यालय द्वारा 12.30 बजे एक ईमेल प्राप्त होने के बाद उज्बेकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया था, जिसमें कहा गया था कि विमान में बम लगाया गया था। भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले विमान को डायवर्ट कर दिया गया था। यह सुबह करीब साढ़े चार बजे उज्बेकिस्तान के एक हवाईअड्डे पर उतरा।

9 जनवरी को मॉस्को से गोवा जाने वाले एक विमान को बम की धमकी के बाद गुजरात के जामनगर हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग करनी पड़ी थी। वह उड़ान भी अज़ूर एयर द्वारा संचालित की गई थी।धमकी भरे मेल के बाद, डाबोलिम हवाईअड्डे को अलर्ट पर रखा गया था और एहतियात के तौर पर गोवा पुलिस, त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी), आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) और डॉग स्क्वायड के कर्मियों को सुविधा पर तैनात किया गया था, पुलिस उपाधीक्षक (वास्को) सलीम शेख ने कहा।उन्होंने कहा, “हवाईअड्डे पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया है।”सूत्रों ने कहा कि 9 जनवरी की घटना में रूस में अजूर एयर कार्यालय को धमकी भरा मेल मिला था, जबकि इस बार यह डाबोलिम हवाईअड्डे के निदेशक के कार्यालय को मिला था।डाबोलिम हवाईअड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

Share This Article