नए साल का जश्न इस तरह मनाएं परिवार के संग

By AV NEWS

हर कोई अपने अंदाज में इस खास मौके को सेलिब्रेट करता है। ज्यादातर लोग अक्सर ही नए साल पर कहीं घूमने या वेकेशन प्लान करते हैं। लेकिन इन दिनों काम के बढ़ते प्रेशर की वजह से कई बार छुट्टी मिलना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कई बार कहीं बाहर न जा पाने के कारण मन उदास हो जाता है। अगर आप भी इस बार न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए कहीं बाहर नहीं जा पा रहे हैं, तो घर पर रहकर ही परिवार के साथ इस खास दिन का जश्न मना सकते हैं। हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे आसान तरीकों के बारे में, जिसे अपनाकर आप धूमधाम से अपना नया साल सेलिब्रट कर सकेंगे।

घर पर बनाएं टेस्टी डिशेज

नए साल पर अगर आप घर पर ही हैं, तो परिवार वालों के लिए उनकी पसंद का खाना बनाकर इस खास दिन को सेलिब्रेट कर सकते हैं। साथ ही आप चाहें तो बाहर से सबकी पसंद का खाना ऑर्डर कर सकते हैं और परिवार वालों के साथ न्यू ईयर पर एक साथ डिनर का आनंद उठा सकते हैं।

थीम बेस्ड पार्टी रखें

अगर आप नए साल पर बाहर कई पार्टी नहीं कर पा रहे हैं, तो निराश न हों। आप घर पर अपने परिवार वालों के साथ ही पार्टी एंजॉय कर सकते हैं। इसके लिए आप घर पर थीम बेस्ड पार्टी होस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप पार्टी में अपने परिवार के करीबी लोगों को भी आमंत्रित कर सकते हैं। साथ ही डीजे आदि की व्यवस्था कर एक डीजे नाइट का आयोजन भी सकते हैं।

घर में कॉकटेल पार्टी करें

नए साल का जश्न मनाने के लिए आप घर पर कॉकटेल पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। इस पार्टी में आप अपने परिवार के साथ ही अपने करीबी दोस्तों को भी बुला सकते हैं। अपने प्रिय और खास लोगों के साथ नए साल की शुरुआत कर आप इस दिन को और भी ज्यादा खास बना सकते हैं।

परिवार वालों के साथ खेलें मजेदार खेल

अगर आप घर पर अपने परिवार वालों के साथ ही नया साल सेलिब्रेट कर रहे हैं, तो आप सभी के साथ घर पर भी फन गेम्स खेल सकते हैं। आप चाहें तो चिट गेम्स, अंताक्षरी, पासिंग द पार्सल आदि गेम्स खेल सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ ऐसे गेम्स भी खेल सकते हैं, जिससे आपके बचपन की यादें ताजा हो जाएं।

घर पर मूवी का ले मज़ा

न्यू ईयर की शाम आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ घर पर मूवी देखने की प्लैनिंग कर सकते हैं. इससे आप अपने परिवार के साथ न्यू ईयर पर एक क्वालिटी टाइम स्पेन्ड कर सकेंगे.

डांस

कोई भी पार्टी डांस के बिना अधूरी सी लगती है. अपने न्यू ईयर पार्टी को शानदार बनाने के लिए धमाकेदार डांस और अच्छे म्यूजिक का प्रबंध जरूर करें. आप अपने मेहमानों के हिसाब से पार्टी प्ले सॉग्स की लिस्ट भी तैयार कर सकते हैं. ध्यान रखें जहां डांस करें वहां का फर्नीचर ऐसा अरेंज करें कि सबको खुलकर डांस करने का मौका मिल सके. इस तरह सभी एक साथ एंजॉय कर पाएंगे.

Share This Article