लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं आती लड़कों की ये आदतें

By AV News

वैसे तो ज्यादातर लोग विपरीत चीजों पर जल्दी आकर्षित हो जाते हैं। इसलिए लड़का और लड़की को भी एक-दूसरे में कई सारी खूबियां पसंद आती है। मगर कई ऐसा चीजें भी होती है जो उन्हें बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती हैं। वैसे तो कई भी व्यक्ति परफेक्ट नहीं होता है। मगर बात लड़कियों की करें तो ये सामने वाले की छोटी-छोटी बातों पर भी खास ध्यान देती है। ऐसे में आज हम आपको लड़कों की कुछ आदतों के बारे में बताते हैं जिसे लड़कियां बिल्कुल भी पसंद नहीं करती है। ऐसे में वे उनसे रिश्ता रखने के बारे में भी नहीं सोचती है….

हमेशा खुद को सही व ऊंचा समझना

कई लड़कों को हर बात पर खुद को सही कहने की आदत होती है। लड़कों की यह आदत लड़कियां बिल्कुल भी पसंद नहीं करती हैं। दरअसल, आज की लड़कियां हर काम में पुरुषों को मुकाबला दे रही है। ऐसे में वे ऐसे लड़कों से दूर रहना ही सही समझती है जो खुद को ऊंचा और महिलाओं को नीचा समझते हो।

हर बात में हां मिलाने वाले

लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं तो खुद का स्टैंड ले सकते हैं। जिन्हें सही-गलत की पहचान हो। मगर कई लड़के लड़कियोंं को इंप्रेस करने के लिए उनकी हां में हां मिलाने लगते हैं। मगर आपको बता दें, कि ऐसे नेचर से लड़की कुछ दिनों तक खुश हो सकती है। मगर बात में वे समझ सकती हैं कि शायद लड़के को खुद पर भरोसा ही नहीं है। ऐसे में अगर आप भी ऐसा करते हैं तो अपनी आदत को सुधार लें।

पार्टनर के रूप में बच्चा

कहते हैं मन में हमेशा एक बच्चा छिपा होना चाहिए। मगर हमेशा बच्चों वाला स्वभाव रखना गलत है। महिलाओं को भी ऐसे लड़के बिल्कुल भी पसंद नहीं आते जिनका स्वभाव बच्चों की तरह हो। इसके अलावा अगर लड़का कोई अच्छी जॉब नहीं करता या किसी काम को लेकर जिम्मेदारी नहीं लेता तो ऐसे लड़कों से लड़कियां दूर रहना पसद करती है।

हमेशा अपनी चलाने वाला

कई लोग खुद को परफेक्ट समझते हैं। ऐसे में वे हमेशा दूसरों के आगे ज्ञान बांटते रहते हैं। वे हर काम में अपनी मर्जी करना पसंद करते हैं। मगर आपको बता दें, हमेशा हूकम चलाने वाले लड़के लड़कियों की पसंद नहीं बनते हैं।

गैर जिम्मेदार होना

कुछ लड़के बड़े गैर जिम्मेदार होते हैं। वे अपने दोस्त या गर्लफ्रेंड जिम्मेदारी उठाने में बहुत चिक चिक करते हैं। इस तरह के नेचर वाले लड़कों को लड़कियां बिलकुल पसंद नहीं करती हैं।

हर तरफ गंदगी फैलाना

लड़कों के मुकाबले लड़कियां अपना रूम, कपड़े और अन्य सभी चीजों को बड़ी सफाई और सही तरह से संभाल कर रखती हैं। वहीं लड़कों में ये आदतें बहुत ही कम देखने को मिलती हैं। अक्सर लड़के अपने कपड़ों और रूम को अस्त व्यस्त रखते हैं। इस तरह की आदतों वालों लड़कों से लड़कियां अधिंकांश दूरी बना कर चलती हैं।

दूसरी लड़कियों से फ्लर्ट करना

लड़कियां जब भी किसी रिलेशनशिप में आती हैं. चाहें वो मेल फ्रेंडशिप हो या हो बॉय फ्रेंड के साथ रिलेशनशिप में हो। उन्हें कभी भी अपने पार्टनर को दूसरी लड़कियों के साथ फ्लर्ट करना बिलकुल पसंद नहीं आता है। इसलिए जब भी आप फ्रेंडशिप करने की सोचें तो अपनी इस आदत को छोड़ दें।

लड़कियों को डिसरेस्पेक्ट करना

कभी – कभी कुछ लड़कों की आदतें होती हैं। लड़कियों पर छोटी – छोटी बातों पर गुस्सा करना। उनकी हर चीज को ख़राब बोलना। उनके लुक्स को देखकर उन्हें नीचा दिखाना। ये उन ख़राब आदतों में से एक है, जो लड़कियों को उनके लड़को दोस्त से दूर रखती है।

Share This Article