Tuesday, November 29, 2022
Homeमनोरंजनपंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर का निधन

पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर का निधन

पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर 69 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। दलजीत कौर ने अपने लंबे फिल्म करियर में कई सुपरहिट पंजाबी फिल्मों में काम किया है। वो अपने दौर से लेकर अब तक फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय थी, जिसके बाद उन्होंने ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से जिंदगी की जंग लड़ते हुए हार मान ली और दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ गई। उनका निधन (Daljeet Kaur Death) पंजाबी सिनेमा के लिए एक बड़ा नुकसान है। इतना ही नहीं पंजाबी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड कई स्टार्स और उनके फैंस उनको अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं एक्ट्रेस

पंजाबी एक्ट्रेस दलजित का गुरुवार रात 1 बजे के आस-पास लुधियाना के कस्बा प्रमहर बाज़ार में निधन हो गया। सामने आ रही खबरों की माने तो एक्ट्रेस काफी लंबे समय से ही ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थी, लेकिन बीते एक साल से कोमा में थीं। उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई थी, जिसके बाद उनको लुधियाना के ही एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसके बाद देर रात एक्ट्रेस ने अपनी आखिरी सांस ली। दिलजीत कौर का निधन सुधर में स्थित उनके चचेरे भाई के घर पर सुबह के समय हुआ। उनके जाने से उनके फैंस और इंडस्ट्री से सभी स्टार्स काफी दुखी हैं।

इन हिट फिल्मों में किया काम

पंजाब की ‘हेमा मालिनी’ के नाम से मशहूर दलजीत कौर ने 70 से ज्यादा पंजाबी फिल्मों में काम किया था.  दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज ग्रेजुएट करने के बाद उन्होंने पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट से एक्टिंग की शुरुआत की.दलजीत ने साल 1976 में उनकी पहली फिल्म ‘दाज’ से डेब्यू किया था. उन्होंने सुपरहिट पंजाबी फिल्म ‘पुत्त जट्टां दे’, ‘मामला गड़बड़ है’, ‘की बणु दुनिया दा’, ‘सरपंच और पटोला’ में बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया है.

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर