भीषण सड़क हादसा : तेज रफ्तार ट्रक ने भीड़ को रौंदा, आठ की मौत

By AV NEWS

बिहार के वैशाली जिले में रविवार शाम एक तेज रफ्तार ट्रक के धार्मिक जुलूस में घुस जाने से कुछ बच्चों सहित कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

यह घटना रात करीब 9 बजे हुई जब सुल्तानपुर के पास राज्य के महनार-हाजीपुर राजमार्ग पर स्थानीय देवता “भूमिया बाबा” की पूजा करने के लिए सड़क के किनारे एक “पीपल” के पेड़ के सामने एक जुलूस के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय लोग खड़े थे।

वैशाली के डीएम यशपाल मीणा ने सोमवार सुबह मामले पर अपडेट देते हुए कहा कि अब तक मरने वालों की संख्या आठ है, जबकि चार घायलों का अभी भी इलाज चल रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और आर्थिक सहायता की घोषणा की। जबकि पीएमओ ने पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे।

घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी और चीख-पुकार मच गई। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जिसमें कई की हालत गंभीर बताई गई है। मृतकों में छह और आठ साल के बच्चे भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, घटना महनार-हाजीपुर मुख्य मार्ग पर देशरी थाना क्षेत्र के नयागांव टोला के पास हुई। एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बस्ती में जा घुसा। ट्रक ने यहां पूजा कर रहे करीब लोगों को रौंद दिया। वहीं, सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

Share This Article