रूखे बालों में चाहिए नई जान तो घर पर करें हेयर स्पा, बस इन सामान की होगी जरूरत

By AV NEWS

रूखे और बेजान बाल हर लड़की को परेशान करते हैं। लेकिन आजकल की धूल-मिट्टी और प्रदूषण की वजह से और केमिकल वाले प्रोडक्ट बालों के रूखेपन और झड़ने का कारण बनते हैं। कई बार बालों को एक्स्ट्रा पोषण की जरूरत होती है। जिससे निपटने के लिए लड़कियां पार्लर में महंगे हेयर स्पा के लिए भी जाती हैं। लेकिन अगर आप नहीं चाहती कि रोज पार्लर में जाकर हेयर स्पा लिया जाए और बालों की सेहत भी ठीक रहे तो घर पर स्पा करें। इसके लिए बहुत ही कम सामान की जरूरत होगी और आसानी से बालों को पोषण भी मिल जाएगा।

घर पर आसानी से हेयर पैक बनाकर बालों की खोई चमक वापस पाई जा सकती है। जिसकी मदद से सिल्की और स्मूद बाल आसानी से मिल जाएंगे।

चाय की पत्ती का पैक

एक चम्मच चाय की पत्ती को एक बड़े चम्मच तेल में डालकर गर्म करें। एक बार जब तेल अच्छे से गर्म हो जाए तो छन्नी से छानकर चाय की पत्ती को अलग कर दें। अब इसमें चुकंदर का पेस्ट मिलाकर पूरे बालों में लगाकर छोड़ दें। 30 मिनट बाद बालों को सामान्य पानी से धो दें।

केले का पेस्ट

अपने बालों की लंबाई के अनुसार केले लेकर उसका पेस्ट बना लें। अब इसमें एक अंडा और कुछ बूंदे जैतून के तेल की डालें और अच्छे से मिक्स करें। बालों पर लगाने के बाद छोड़ दें। जब बाल पूरी तरह से सूख जाएं तो किसी माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें।

मेथी का पेस्ट

मेथी के दानों को रातभर पानी में भिगोकर रख दें। अगले दिन मेथी को पीस कर इसका पेस्ट बना लें और इसमें दही और शहद को मिला लें। बालों पर लगाकर एक घंटे के लिए छोड़ दें फिर शैंपू से बालों को धो दें।

इन आसान नुस्खों को घर पर आप आसानी से अपना सकती हैं। इससे बालों की खोई चमक वापस लौट आएगी और बाल बिल्कुल मुलायम और चमकदार हो जाएंगे।

Share This Article