व्यापारी के घर ED की रेड,6 करोड़ों की नकदी जब्त

By AV NEWS

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन से संबंधित जांच के सिलसिले में कोलकाता में छह परिसरों पर छापा मारा और ₹6 करोड़ की नकदी जब्त की।

चल रही तलाशी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत की गई थी। नकदी की गिनती और तलाशी अभियान चल रहा है। इस संबंध में जारी एक बयान में, ईडी ने कहा कि एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस संबंध में फेडरल बैंक के अधिकारियों के आधार पर पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में।

एक व्यक्ति, जिसकी पहचान आमिर खान के रूप में की गई है, जिसने मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन ई-नगेट्स लॉन्च किया था, को मामले में आरोपी बनाया गया है।

एजेंसी ने कहा कि खान ने ऐप को जनता को ठगने के उद्देश्य से डिजाइन किया था। “शुरुआती अवधि के दौरान, उपयोगकर्ताओं को कमीशन के साथ पुरस्कृत किया गया था और बटुए में शेष राशि को परेशानी से मुक्त किया जा सकता था। इससे उपयोगकर्ताओं के बीच प्रारंभिक विश्वास पैदा हुआ, और उन्होंने अधिक प्रतिशत कमीशन और अधिक संख्या में खरीद ऑर्डर के लिए बड़ी मात्रा में निवेश करना शुरू कर दिया। .

“जनता से अच्छी खासी रकम इकट्ठा करने के बाद, अचानक, किसी न किसी बहाने से उक्त ऐप से निकासी रोक दी गई। सिस्टम अपग्रेडेशन, एलईए द्वारा जांच आदि। इसके बाद, प्रोफाइल जानकारी सहित सभी डेटा को उक्त ऐप सर्वर से मिटा दिया गया और उसके बाद ही उपयोगकर्ताओं को चाल समझ में आई।

Share This Article