सियोल के इटावा में हैलोवीन भगदड़ में 151 की मौत, 82 घायल

By AV NEWS

सियोल के इटावोन जिले में देर रात हैलोवीन समारोह के लिए मनोरंजन जिले में पार्टी करने वालों की भारी भीड़ उमड़ने से कम से कम 151 लोगों की मौत हो गई, जबकि 82 अन्य घायल हो गए।योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया के इतिहास में सबसे घातक भगदड़ शनिवार की रात प्रसिद्ध नाइटलाइफ़ जिले में हैमिल्टन होटल के पास एक संकरी ढलान वाली गली में हुई, जब हजारों लोगों ने हैलोवीन के लिए क्षेत्र का दौरा किया।

योंगसन में अग्निशमन विभाग के प्रमुख चोई सेओंग-बीओम के अनुसार, रविवार सुबह 9 बजे तक, 19 विदेशियों सहित कुल 151 लोग मारे गए और 82 अन्य घायल हो गए, जिनमें से 19 गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक, 97 महिलाएं और 54 पुरुष हैं, चोई ने कहा।

उन्होंने कहा कि मारे गए विदेशियों में ईरान, उज्बेकिस्तान, चीन और नॉर्वे के लोग शामिल हैं।देश में कई कोविड -19 प्रतिबंध हटाए जाने के बाद तीन साल में सियोल में यह पहला हैलोवीन कार्यक्रम था। सड़कों पर ज्यादातर लोग हैलोवीन की पोशाक पहने हुए थे।

अधिकारियों ने यह भी कहा कि दुर्घटना से सबसे अधिक प्रभावित आयु वर्ग के पीड़ितों में उनकी किशोरावस्था और 20 के दशक की उम्र थी। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि पीड़ितों में नाबालिग भी शामिल हैं या नहीं।वीडियो फुटेज में बचावकर्मियों और आम लोगों को सड़कों पर पीड़ितों पर सीपीआर करते हुए दिखाया गया है।दमकल अधिकारियों को शुरू में इटावन क्षेत्र के लोगों से सांस लेने में कठिनाई वाले रोगियों के बारे में दर्जनों रिपोर्टें मिलीं। पहली रिपोर्ट रात करीब 10:15 बजे की गई।

घटनास्थल पर भेजे गए बचावकर्मियों ने पास की सड़क पर दर्जनों पीड़ितों को सीपीआर दिया था.20 साल की उम्र के एक गवाह ने योनहाप समाचार एजेंसी को बताया, “जैसे ही सामने वाले लोग गिर गए, पीछे के लोग कुचल गए।”घटनास्थल पर अफवाहें थीं कि एक सेलिब्रिटी को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी या क्लबों में ड्रग्स से लदी कैंडी बांटी गई थी, लेकिन दुर्घटना का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Share This Article