Thursday, February 2, 2023
Homeदेशसोनिया गांधी गंगा राम अस्पताल में भर्ती

सोनिया गांधी गंगा राम अस्पताल में भर्ती

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को बुधवार को नई दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। न्यूज एजेंसी के सूत्रों ने दावा किया कि उन्हें रूटीन चेक-अप के लिए भर्ती कराया गया था। सूत्रों ने दावा किया कि प्रियंका गांधी वाड्रा उनके साथ अस्पताल गईं।

सोनिया गांधी सांस की समस्या से पीड़ित हैं और मंगलवार शाम से अस्वस्थ थीं। राहुल गांधी, जिनकी भारत जोड़ो यात्रा कल उत्तर प्रदेश में थी, सिर्फ सात किलोमीटर चलने के बाद दिल्ली वापस आ गए।

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में एक रात रुकने के बाद बुधवार सुबह 6:00 बजे भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू हुई। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के अनुसार, प्रियंका गांधी वाड्रा यात्रा की बहाली में राहुल गांधी के साथ शामिल नहीं हुईं और उनके दोपहर तक शामिल होने की उम्मीद है।

3,750 किलोमीटर लंबी भारत जोड़ो यात्रा सितंबर में कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। यात्रा उत्तर प्रदेश में 2 दिन बिताएगी और गुरुवार शाम को बागपत और शामली के रास्ते हरियाणा के पानीपत में प्रवेश करेगी।

यात्रा को कांग्रेस पार्टी का गढ़ माने जाने वाले अमेठी से विशेष समर्थन मिला, लेकिन राहुल गांधी 2019 में स्मृति ईरानी से यह सीट हार गए।

कंपकंपाती ठंड में राहुल गांधी की सफेद टी-शर्ट से प्रेरित होकर अमेठी के कई कांग्रेसी कार्यकर्ता इसी तरह की सफेद टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए।

अमेठी जिला कांग्रेस ने कहा, “हमने राहुल गांधी से प्रेरणा ली, जो एक टी-शर्ट में देश के दक्षिण से उत्तर की ओर चल रहे हैं। इसके अलावा, हम चाहते हैं कि अमेठी भारत जोड़ो यात्रा के उत्तर प्रदेश चरण में स्पष्ट रूप से दिखाई दे।” महासचिव अनिल सिंह ने कहा।

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस नेता अजय राय ने दावा किया था कि राहुल गांधी अगले साल अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, हालांकि, इस तरह की संभावनाओं के बारे में अभी तक पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

अनिल सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, “राहुल गांधी जी हमारे लोकसभा सांसद रहे हैं और अमेठी के लोग उनके साथ एक विशेष बंधन साझा करते हैं।”

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर