अब उज्जैन में चलेंगी 100 इलेक्ट्रिक बसें

By AV NEWS

केंद्र सरकार बसें उपलब्ध कराएगी और 24 रुपए प्रति किलोमीटर राशि भी देगी

अक्षरविश्व प्रतिनिधि. उज्जैन:नगर निगम अब उज्जैन शहर में 100 इलेक्ट्रिक बसें चलाएगा। इससे महाकाल मंदिर आने वाले भक्तों को सुविधा मिलेगी और ट्रैफिक की समस्या भी दूर हो सकेगी। केंद्र इन बसों को चलाने के लिए 24 रुपए प्रति किलोमीटर की दर से राशि भी देगा।

देश भर से महाकाल लोक और महाकाल मंदिर में दर्शन करने आने वाले भक्तों के लिए यह अच्छी खबर है। हालांकि अभी योजना तैयार हो रही है। महापौर मुकेश टटवाल और निगमायुक्त रौशन कुमार सिंह ने बताया केंद्र से इसकी मंजूरी मिल गई है। बसों के संचालन के लिए 24 रुपए प्रति किलोमीटर की दर से केंद्र सरकार राशि भी देगी।

इससे बसों के संचालन में दिक्कतें नहीं आएंगी। एमआईसी बैठक के बाद उन्होंने यह जानकारी मीडिया को दी। महापौर ने बताया बसों का संचालन निगम की बस ऑपरेटिंग कंपनी करेगी। निगमायुक्त ने कहा पहले जो सिटी बसें आई थीं, खराब होने के कारण डिपो में खड़ी हैं। उन्होंने इस आरोप का खंडन किया कि बसें गायब हो गई हैं।

35 करोड़ रुपयों से उज्जैन में बनेंगी 70 सड़कें, दस दिन में टेंडर

नगर निगम ने एक नया इतिहास बनाने की तैयारी कर ली है। पहली बार करीब 35 करोड़ रुपयों की लागत से शहर की 70 सड़कों का काम एक साथ शुरू होगा। कवेलू कारखाना की जमीन पर निगम 200 ईडब्ल्यूएस मकान बनाएगा। महापौर परिषद की शुक्रवार दोपहर हुई बैठक में 25 प्रस्ताव पारित किए गए। इनमें शहर की सड़कों का प्रस्ताव पारित किया गया।

महापौर मुकेश टटवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई बैठक में 25 प्रस्तावों पर मंथन किया गया। सबसे पहले केडी गेट रोड का मुद्दा उठा। इसको लेकर एमआईसी सदस्यों और अधिकारियों के बीच बहस भी हुई। काम देरी से होने और क्वालिटी का नहीं होने पर एमआईसी सदस्यों ने नाराजी जताई। इसलिए एक समिति बनाने का निर्णय लिया जो, प्रतिदिन रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। सड़क को तीन हिस्सों में बांटा गया है।

Share This Article