इस दिवाली पर आसान तरीके से करें Makeup, अपनाएं ये Trick

By AV NEWS

आमतौर पर महिलाओं के मेकअप की चमक दिवाली की रौनक में चार चांद लगाने का काम करती है. जिसके चलते ज्यादातर महिलाएं दिवाली पर बेस्ट मेकअप लुक कैरी करना नहीं भूलती हैं. हालांकि दिवाली की व्यस्तता में महिलाओं को सजने-संवरने का समय कम ही मिल पाता है. ऐसे में कुछ सिंपल मेकअप टिप्स फॉलो करके भी आप दिवाली पर सबसे आकर्षक दिख सकती हैं.

दरअसल दिवाली पर महिलाओं को काफी काम होते हैं. ऐसे में परफेक्ट मेकअप लुक कैरी करना कई महिलाओं के लिए चैलेंजिंग टास्क बन जाता है. लेकिन अगर आप चाहें तो कुछ स्मार्ट तरीकों की मदद से दिवाली पर चुटकियों में बेस्ट मेकअप कैरी कर सकती हैं. तो आइए जानते हैं दिवाली के कुछ आसान मेकअप टिप्स के बारे में.

चेहरा फेसवॉस से धोएं

दीपावली पर तैयार होने के लिए सबसे पहले चेहरे की धूल और नमी को हटाने के लिए फेसवॉश या माइल्ड साबुन से मुंह धोएं। इसके बाद आप हथेलियों या नर्म तौलिए से चेहरे को सुखा लें। ब एलोवेरा जेल से चेहरे, गर्दन, हाथ और पैरों पर कुछ मिनट मसाज करें। यह जेल स्किन बहुत जल्दी सोख लेती है और इसका असर भी उतनी ही जल्दी दिखता है।

प्राइमर का इस्तेमाल करें

मॉइश्चराइजर के बाद फेस पर प्राइमर जरूर इस्तेमाल करें। क्योंकि प्राइमर का इस्तेमाल करने से रोम छिद्रों से पसीना कम निकलता है, जिससे मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहता है। यह त्वचा को धूल- मिट्टी और गंदगी से भी बचाता है। आपके चेहरे को पहले बेस की जरूरत है, इसलिए सबसे पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें।

फाउंडेशन को हल्का रखें

मॉइस्चराइजर और प्राइमर लगाने के बाद आप फाउंडेशन की एक हल्की लेयर का इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे कम मात्रा में फाउंडेशन का इस्तेमाल करें और इसे रगड़ने के बजाय इसे अपनी त्वचा में हल्का दबाएं। यदि लाइट कवरेज चाहते हैं तो आप बीबी या सीसी क्रीम भी ले सकते हैं।

हाईलाइटर

अपने मेकअप को ग्लोइंग बनाने के लिए आप हाईलाइटर का इस्तेमाल करें। अपने चीक बोन्स पर हाईलाइटर लगाए, जिससे ये आपको मेकअप लुक को निखार देगा। ये आपको पाउडर, क्रीम, स्कैच और जैल फॉर्म में मिल जाएगा। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो पाउडर हाईलाइटर का इस्तेमाल करें।

आइलाइनर

आइलाइनर लगाने में बहुत समय लगता है क्योंकि जरा-सा हाथ हिलने पर लाइन बिगड़ जाती है। इसे आसानी से लगाने के लिए आइलैशेज के ठीक ऊपर पहले डॉट्स बना लें, इससे सीधी लाइन बनाने में आसानी तो होगी ही साथ ही इसमें टाइम भी कम लगेगा।फाउंडेशन लगाने के बार आईलाइनर लगाएं।

आईशैडो

आईशैडो का कलर भी आंखों की शेप बताने में बड़ी भूमिका निभाता है। छोटी आंखों पर हमेशा हल्के रंग का आईशैडो लगाएं। कोशिश करें कि आप न्यूटल या गोल्ड और सिल्वर जैसे कलर का यूज़ करें। इसके अलावा आप अपर वाटर लाइन पर भी ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल करें। इससे आंखें तो बड़ी लगेंगी ही साथ ही आपकी लैशेज भी घनी व आंखें बड़ी नजर आएंगी।

लिपस्टिक

लिपस्टिक वह है जो हम हमेशा चाहते हैं। तो आने वाली दिवाली में भी आप हजारों शेड्स की लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। अक्सर महिलाओं को हल्के और पेस्टल रंग की लिपस्टिक पसंद होती है, तो आप भी आने वाले फेस्टिव सीजन के लिए इस लिपस्टिक लुक को कर सकती हैं।

हेयर स्टाइल

आमतौर पर ऐसे मौकों पर लडकियां बाल खुले रखना ही पसंद करती हैं लेकिन इस सीज़न ब्रेड्स यानी चोटियां काफी पसंद की जा रही हैं, ऐसे में फिशटेल, फ्रेंच चोटी या साइड चोटी बना सकती हैं। उसे हेयर एक्सेसरीज से सजाएं।

Share This Article