उज्जैन:को-वैक्सीन की जानकारी के अभाव में परेशान हो रहे लोग

By AV NEWS

जिन्होंने पहला टीका लगवाया उनके 28 दिन पूरे होने के बाद नहीं मिल रहा सेंटर

उज्जैन। कोरोना टीकाकरण अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग द्वारा 18 वर्ष और इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को को-वैक्सीन और कोविशिल्ड का टीका लगाया जा रहा है। को-वैक्सीन का पहला डोज लगवाने वालों को 28 दिन बाद दूसरा डोज लगना है, जबकि कोविशिल्ड का 84 दिनों बाद दूसरा डोज लगेगा। अब को-वैक्सीन लगवाने वाले लोग सेंटर की तलाश में परेशान हो रहे हैं।

मई से शुरू हुए 18 वर्ष और इससे अधिक आयु वर्ग के कोरोना टीकाकरण के तहत शुरूआत में लोगों को को-वैक्सीन टीका लगाया था। इसके बाद सेंटर बढ़ाये गये जहां कोविशिल्ड वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही है। नियमानुसार को वैक्सीन का पहला डोज लगवाने के बाद दूसरा डोज 28 दिनों बाद लगाया जाना है, लेकिन वर्तमान में शहर के कौन से सेंटरों पर को वैक्सीन के दूसरे डोज लग रहे हैं इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा सार्वजनिक नहीं की गई है। को वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिये लोग अलग-अलग सेंटरों पर घूमकर परेशान हो रहे हैं।

सेंटरों पर लग रही है को-वैक्सीन
को-वैक्सीन लगवाने के लिये परेशान हो रहे लोगों की जानकारी सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल को बताने पर उन्होंने कहा कि मुझे नगर निगम और विजयाराजे स्कूल में को-वैक्सीन लगने की जानकारी है। अन्य स्थानों पर भी को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जा रहा है। मैं टीकाकरण अधिकारी से जानकारी लेकर सेंटरों की लिस्ट उपलब्ध कराऊंगा।

Share This Article