उज्जैन:नकली ब्रेसलेट और चेन ऐसे कि सुनार भी धोखा खा गया

By AV NEWS

पुलिस गिरफ्त में आया पंवासा का बदमाश फ्रीगंज में बेच रहा था, पिता ले चुका गोल्ड लोन

उज्जैन।सोने के ब्रेसलेट और चेन लेकर फ्रीगंज क्षेत्र में बेचने निकले व्यक्ति को माधव नगर पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा और थाने लाकर पूछताछ की। उक्त व्यक्ति ने दोनों रकम अहमदाबाद के व्यक्ति से खरीदना बताया साथ ही कबूला कि नकली आभूषण प्रायवेट बैंक में गिरवी रखकर उसके पिता ने गोल्ड लोन भी लिया है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति सोने की चेन व ब्रेसलेट लेकर फ्रीगंज क्षेत्र में बेचने घूम रहा है इस पर एक टीम गठित कर उक्त व्यक्ति की तलाश शुरू की गई।

घेराबंदी कर लखन पिता बापू गिरी निवासी बरखेड़ी घट्टिया हालमुकाम पंवासा को पकड़कर थाने लाकर तलाशी ली। उसके पास से सोने की चेन और ब्रेसलेट बरामद हुआ। पूछताछ में लखन गिरी ने पुलिस को बताया कि सोने के आभूषण उसने अहमदाबाद में रहने वाले प्रेम नामक व्यक्ति से खरीदा थे और यही आभूषण बेचने के लिये वह फ्रीगंज क्षेत्र में ग्राहक ढूंढ रहा था। लखन ने पुलिस को बताया कि उसके पिता बापूगिरी ने प्रायवेट बैंक में सोने के आभूषण गिरवी रखकर लोन भी लिया है। मामले की जांच कर रहे एसआई मनीष लोधा ने बताया कि सोने के आभूषण की जांच कराने के लिये सुनार की दुकान पर गये। सुनार से कहा कि यह आभूषण गिरवी रखना है। सुनार ने आभूषण चैक किये और गिरवी रखने को तैयार हो गया। उसे भी पता नहीं चला कि आभूषण नकली हैं।

काटकर तेजाब डाला तो खुली पोल
एसआई लोधा के अनुसार सुनार को सोने की चैन और ब्रेसलेट चैक कराने पर वह धोखा खा गया। जब सुनार को पुलिस ने बारीकि से जांच करने को कहा तो सुनार ने ब्रेसलेट और चैन को काटा फिर तेजाब डालकर चैक किया तो पोल खुली।

अहमदाबाद जाएगी टीम
पुलिस ने लखन से पूछताछ के बाद अहमदाबाद के प्रेम नामक व्यक्ति की जानकारी एकत्रित की है। उसे गिरफ्तार करने पुलिस टीम गुजरात जाएगी साथ ही लखन के पिता बापू गिरी द्वारा बैंक में गिरवी रखे आभूषणों की जानकारी भी जुटाएगी। यदि वह आभूषण भी नकली निकले तो लखन के पिता को गिरफ्तार किया जायेगा।

Share This Article