उज्जैन : सुरक्षा गार्ड ने कहा- मैं क्या करुं, जाओं थाने

By AV NEWS

महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं के पर्स, सवारी के दौरान चेन चोरी

उज्जैन। महाकाल मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या के बीचे जेबकटी की घटनाएं भी लगातार हो रहीं है। शिकार होने वाले श्रद्धालुओं को कोई राहत भी नहीं मिल रही।

मंगलवार को मंदिर परिसर में जेबकटी की दो घटना समाने आई, जिसमें एक में तो महाकाल मंदिर के सुरक्षा गार्ड की लापरवाही उजागर हो गई। बरेली जिला रायसेन निवासी जगदीश पटेल अपने परिवार के साथ महाकाल मंदिर दर्शन करने आए थे। इस दौरान परिसर में बादमाश ने उनकी जेबकाट ली।

इसकी शिकायत जब उन्होंने परिसर में निजी सुरक्षा एजेंसी के गार्ड अजय बैरागी से की, तो जवाब मिला कि गार्ड ने कहा तौ क्या करुं..जाओं थाने रिपोर्ट लिखाने। इसी प्रकार राजस्थान के रमेश पालीवाल की जेब उस वक्त कट गई,जब वे मंदिर में प्रवेश के लिए कतार में थे।

पुलिस ने फिर राजस्थान की तीन संदिग्ध महिलाओं को लिया हिरासत में

सावन माह के दूसरे सोमवार को निकली भगवान महाकालेश्वर की सवारी के दौरान भीड़ का फायदा उठाकर बदमाशों ने महिलाओं के गले से सोने की चेन और लोगों के 15 से अधिक मोबाइल चोरी कर लिए। सभी मामलों में पुलिस ने शिकायती आवेदन लिए हैं साथ ही राजस्थान की 3 संदिग्ध महिलाओं को हिरासत में लिया है।

सोमवार को महाकालेश्वर मंदिर दर्शनों के लिये देशभर से 4 लाख से अधिक श्रद्धालु उज्जैन पहुंचे थे। मंदिर के आसपास भीड़ का फायदा उठाकर चोरों ने लाइन में लगे लोगों के पर्स, मोबाइल आदि चोरी कर लिये। वहीं शाम को निकली महाकालेश्वर की सवारी के दौरान भी 3 महिलाओं के गले से सोने की चेन काट ली।

मंगलवार सुबह 3 लोगों ने महाकाल थाने पहुंचकर पर्स व मोबाइल चोरी के शिकायती आवेदन दिये। पुलिस ने सवारी के दौरान भीड़ में वारदात की नीयत से घूम रहीं राजस्थान की 3 संदिग्ध महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

Share This Article