उज्जैन:10 हजार रु. लेकर 3 माह तक 5-5 हजार लौटाने वाली कंपनी का चेयरमेन पकड़ाया

By AV NEWS

रिटायर्ड पुलिसकर्मी का पुत्र ड्रायवरी कर काट रहा था फरारी,भाई भी पुलिस गिरफ्त में

उज्जैन।8 साल पहले फ्रीगंज क्षेत्र में बिहारियों ने रिलायबल कंपनी खोली थी। कंपनी ने लोगों को ऑफर दिया था कि 10 हजार रुपये एकमुश्त जमा करें और बदले में 5 हजार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से तीन माह तक रुपये वापस प्राप्त करें। झांसे में आकर कई लोगों ने कंपनी में रुपये लगाये। वर्ष 2013 में उक्त कंपनी लाखों रुपये लेकर भाग गई। माधव नगर पुलिस ने मामले में कंपनी के चेयरमेन और उसके भाई को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने बताया कि एलम पिता देवनारायण निवासी ढांचा भवन वर्ष 2012-13 में रिलायबल कंपनी का चेयरमेन था। कंपनी का फ्रीगंज में ऑफिस था जिसका ऑनर राजेशराम यादव निवासी बिहार था।

कंपनी द्वारा लोगों को रुपये जमा करने के बाद उससे डेढ़ गुना अििधक लौटाने का झांसा दिया गया था। एलम ने बताया कि 10 हजार रुपये कंपनी में जमा करने पर 5 हजार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से तीन माह तक कुल 15 हजार रुपये लौटाये जाते थे। झांसे में आकर लोगों बैंकों और पोस्टऑफिस में रखी अपनी एफडी तुड़वाकर रिलायबल कंपनी में लाखों रुपये लगा दिये थे।

कंपनी ने शुरूआत में लोगों को रुपये भी लौटाये लेकिन जब आंकड़ा लाखों में पहुंचा तो ऑनर कंपनी बंद कर भाग गया तभी से माधव नगर पुलिस द्वारा मामले में धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही थी। एलम के पिता देवनारायण पुलिस विभाग में हेडकांस्टेबल के पद पर पदस्थ थे और मक्सी थाने से पिछले वर्ष रिटायर्ड हुए हैं। पुलिस ने एलम के भाई अशोक को भी हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि अशोक ने भी लोगों को झांसे में लेकर कंपनी में रुपये जमा कराये थे।

ऑनर गिरफ्त से दूर
पुलिस ने एलम को शुजालपुर से गिरफ्तार कर लिया है लेकिन कंपनी का ऑनर राजेशराम यादव निवासी बिहार व अशोक नामक युवक अब भी फरार है। पुलिस ने बताया कि एलम शहर बदल बदल कर ड्रायवरी का काम करते हुए फरारी काट रहा था।

Share This Article